Narada Sting Operation Case: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा अध्यक्ष के अधिकार जानने को लिखा पत्र

यह पत्र बंगाल विधानसभा में केंद्रीय बल के जवानों के प्रवेश पर लगाई गई रोक को लेकर है विधानसभा सचिव ने राज्यपाल के पत्र का दिया जवाब जानकारी के अनुसार 352 व 363 नंबर धाराओं के तहत यह निर्णय लिया गया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 02:18 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 02:18 PM (IST)
Narada Sting Operation Case: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा अध्यक्ष के अधिकार जानने को लिखा पत्र
बंगाल राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा अध्यक्ष के अधिकार जानने को लिखा पत्र

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा अध्यक्ष के अधिकार जानने के लिए विधानसभा के सचिव को पत्र लिखा है। यह पत्र बंगाल विधानसभा में केंद्रीय बल के जवानों के प्रवेश पर लगाई गई रोक को लेकर है। राज्यपाल इसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष के अधिकारों के बारे में जानना चाहते थे इसलिए उन्होंने विधानसभा सचिव को संबोधित करते हुए पत्र लिखा।

विधानसभा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सचिव ने अध्यक्ष को राज्यपाल के पत्र से अवगत कराया। इसके बाद उनका मत लेकर पत्र का जवाब दे दिया गया। गौरतलब है कि राज्य विधानसभा में विधायक पद की शपथ लेने आए भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय बल के जवानों के साथ हुई अप्रिय घटना के बाद विधानसभा में उनके प्रवेश करने पर विधानसभा अध्यक्ष ने रोक लगा दी थी। विरोधी राजनीतिक दलों, विशेषकर भाजपा ने इसका कड़ा विरोध किया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार 352 व 363 नंबर धाराओं के तहत यह निर्णय लिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल के पत्र को लेकर कुछ बोलने को नहीं है। विधानसभा में हुई एक घटना को लेकर यह निर्णय लिया गया है।

राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने इसपर कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष के नहीं चाहने पर केंद्रीय बल के जवान विधानसभा में प्रवेश नहीं कर सकते। गौरतलब है कि इससे पहले राज्य विधानसभा में एक विधेयक के पारित होने को लेकर भी राज्यपाल ने विधानसभा को चिट्ठी लिखी थी।उसका जवाब नहीं मिलने पर राज्यपाल सीधे विधानसभा पहुंच गए थे। 

chat bot
आपका साथी