मलेरिया संक्रमण से मुक्त हुए राज्यपाल धनखड़, दिल्ली एम्स से मिली छुट्टी, मंत्री सुब्रत मुखर्जी की हालत अभी बेहतर नहीं

तबीयत दुरुस्त होने के बाद गुरुवार की सुबह दिल्ली एम्स से बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को छुट्टी मिल गई। सोमवार को राज्यपाल को मलेरिया होने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती होना पड़ा था। फिलहाल राज्यपाल की शारीरिक स्थिति ठीक है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:37 PM (IST)
मलेरिया संक्रमण से मुक्त हुए राज्यपाल धनखड़, दिल्ली एम्स से मिली छुट्टी, मंत्री सुब्रत मुखर्जी की हालत अभी बेहतर नहीं
मलेरिया संक्रमण से मुक्त हुए राज्यपाल धनखड़, दिल्ली एम्स से मिली छुट्टी

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः तबीयत दुरुस्त होने के बाद गुरुवार की सुबह दिल्ली एम्स से बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को छुट्टी मिल गई। सोमवार को राज्यपाल को मलेरिया होने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती होना पड़ा था। फिलहाल राज्यपाल की शारीरिक स्थिति ठीक है। वह मलेरिया संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय उनकी पत्नी उनके साथ थीं। दूसरी ओर, कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी की सेहत में थोड़ा सुधार है लेकिन अभी भी वह खतरे से बाहर नहीं हैं।

बता दें कि शुक्रवार को राज्यपाल दिल्ली पहुचे गए थे। वह आधिकारिक गेस्ट हाउस बंग भवन में ठहरे। यहीं पर उन्हें बुखार होने लगा और बाद में उन्हें मलेरिया होने का पता चला। उनका 24 अक्टूबर से बंग भवन में ही इलाज चल रहा था। उन्हें बुखार के कारण 25 अक्टूबर को दिल्ली एम्स में भर्ती होना पड़ा था।

राज्यपाल ने एक ट्वीट कर अपने डिस्चार्ज होने की जानकारी दी और एम्स के निदेशक डा रणदीप गुलेरिया सहित डाक्टरों का धन्यवाद दिया। जगदीप धनखड़ ने हाल ही में दार्जिलिंग का दौरा किया था। दार्जिलिंग यात्रा के दौरान ही उन्हें बुखार हो गया था। बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यपाल से मिलने दिल्ली एम्स गए थे। केंद्रीय गृह मंत्री ने कुछ देर राज्यपाल से बात भी की थी।

दूसरी ओर, कोलकाता के अस्पताल में भर्ती मंत्री सुब्रत मुखर्जी को लेकर गुरुवार सुबह एसएसकेएम अस्पताल की ओर से जारी बयान बताया गया है कि फिलहाल उनका ब्लड प्रेशर स्थिर है लेकिन शरीर में यूरिया की मात्रा बढ़ी हुई है जो चिंता का कारण है। डाक्टरों ने कहा है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो कुछ दिनों के अंदर ही उनका एंजियोग्राफी किया जाएगा। एसएसकेएम के प्रवक्ता पियूष राय ने बताया है कि सात चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड उनका इलाज कर रहे हैं। चौबीसों घंटे उन्हें निगरानी में रखा गया है। उल्लेखनीय है कि सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद सोमवार को उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया था।

chat bot
आपका साथी