बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पर मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी की रिपोर्ट से राज्यपाल जगदीप धनखड़ असंतुष्ट

बंगाल के नवनियुक्त मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने सोमवार को राजभवन जाकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और उन्हें बंगाल में कानून व्यवस्था की मौजूदा स्थिति की जानकारी दी। राज्यपाल हालांकि मुख्य सचिव की रिपोर्ट से संतुष्ट नजर नहीं आए।

Vijay KumarMon, 07 Jun 2021 08:32 PM (IST)
राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्य सचिव की रिपोर्ट से संतुष्ट नजर नहीं आए

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के नवनियुक्त मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने सोमवार को राजभवन जाकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और उन्हें बंगाल में कानून व्यवस्था की मौजूदा स्थिति की जानकारी दी। राज्यपाल हालांकि मुख्य सचिव की रिपोर्ट से संतुष्ट नजर नहीं आए। बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुख्य सचिव के पास कोई जानकारी नहीं है इसलिए वे किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाए। उन्होंने मुख्य सचिव से कानून व्यवस्था के सभी पहलुओं की ताजा जानकारी संग्रह करके उन्हें इस बारे में बताने को कहा है।

गौरतलब है कि राज्यपाल ने रविवार को बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति व चुनाव बाद हो रही हिंसा पर चिंता जाहिर करते हुए मुख्य सचिव को इस दिन राजभवन तलब किया था। राज्यपाल ने कहा था कि राज्य की परिस्थिति बेहद चिंताजनक है। सुरक्षा के माहौल के साथ गंभीर रूप से समझौता किया जा रहा है।राज्यपाल ने आगे कहा था कि विरोधी दलों को वोट देने का साहस दिखाने वालों को सजा दी जा रही है।

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी हिंसा का दौर जारी है, जो मानवता के लिए बेहद शर्मनाक है। पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बने हुए हैं। इसपर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा था कि राज्यपाल भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं, जो उन्हें शोभा नहीं देता। चुनाव से पहले उन्होंने सीधे तौर पर परिवर्तन की बात कही थी, जो सही नहीं थी। इस पर बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश मजुमदार ने कहा था कि राज्यपाल ने बंगाल की मौजूदा परिस्थिति को सबके सामने रख दिया है, जो सत्तारूढ़ दल को बर्दाश्त नहीं हो रहा। तृणमूल राज्य के संवैधानिक प्रमुख का बार-बार अपमान कर रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.