राज्यपाल ने विधानसभा स्पीकर पर लगाया हावड़ा नगर निगम संशोधन विधेयक पर मांगी गई जानकारी नहीं देने का आरोप

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी पर हावड़ा नगर निगम संशोधन विधेयक पर मांगी गई जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया है जिसके साथ ही राज्य में दो संवैधानिक पदाधिकारियों के बीच नए दौर का टकराव शुरू हो गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:29 PM (IST)
राज्यपाल ने विधानसभा स्पीकर पर लगाया हावड़ा नगर निगम संशोधन विधेयक पर मांगी गई जानकारी नहीं देने का आरोप
विधानसभा स्पीकर ने बिल के बारे में मांगी जानकारी नहीं दीः राज्यपाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी पर हावड़ा नगर निगम संशोधन विधेयक पर मांगी गई जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया है, जिसके साथ ही राज्य में दो संवैधानिक पदाधिकारियों के बीच नए दौर का टकराव शुरू हो गया है। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने दावा करते हुए कहा है कि विधेयक को मंजूरी देने में अनावश्यक रूप से देरी की जा रही है।

राज्यपाल ने दावा करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, उन्हें 2019 के बाद से अन्य मुद्दों पर भी अध्यक्ष से मांगी गई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। धनखड़ ने एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई गणेश बनर्जी से सोमवार को मुलाकात करने के बाद कहा कि यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि विधानसभा के अध्यक्ष संविधान और औचित्य की भावना की अनदेखी कर रहे हैं।

गणेश बनर्जी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। धनखड़ के आरोपों को खारिज करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जब भी कोई जानकारी मांगी गई है तो राज्यपाल को पूरा सहयोग दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि माननीय राज्यपाल ने जो आरोप लगाए हैं, वे पूरी तरह से निराधार हैं। जब भी उन्होंने कुछ मांगा है या कोई प्रश्न किया है, तो हमने उनका पूरा सहयोग किया है। लेकिन उन्हें हर चीज में खामियां खोजने की आदत है।

धनखड़ ने इस मामले में ममता बनर्जी से हस्तक्षेप करने की अपील की है। यह पहला मौका नहीं जब स्पीकर और राज्यपाल के बीच विवाद बढ़ा है। इससे पहले कई मुद्दों पर दोनों उलझ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी