राज्यपाल धनकड़ बोले-बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट पर श्वेतपत्र लाए ममता सरकार, अमित मित्रा पर भी निशाना साधा

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार से बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) पर श्वेतपत्र लाने को कहा है। राज्यपाल ने इसे लेकर राज्य के पूर्व वित्तमंत्री व वर्तमान में मुख्य आर्थिक सलाहकार डा. अमित मित्रा पर भी निशाना साधा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 06:58 PM (IST)
राज्यपाल धनकड़ बोले-बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट पर श्वेतपत्र लाए ममता सरकार,  अमित मित्रा पर भी निशाना साधा
जगदीप धनखड़ ने कहा कि डॉ. अमित मित्रा फैला रहे हैं आर्थिक भ्रम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार से बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) पर श्वेतपत्र लाने को कहा है। राज्यपाल ने इसे लेकर राज्य के पूर्व वित्तमंत्री व वर्तमान में मुख्य आर्थिक सलाहकार डा. अमित मित्रा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डॉ. मित्रा आर्थिक भ्रम फैला रहे हैं, जिसका राज्य के विकास पर भारी असर पड़ रहा है। ममता सरकार को अविलंब बीजीबीएस पर श्वेतपत्र लाना चाहिए।

गौरतलब है कि राज्यपाल और डा. मित्रा के बीच बीजीबीएस को लेकर इस वक्त जुबानी जंग छिड़ी हुई है। राज्यपाल ने पूर्व वित्त मंत्री से यह स्पष्ट करने को कहा है कि उनके दावे के अनुसार राज्य के किस भाग में 12.30 लाख करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है। मित्रा ने कुछ समय पहले वित्त मंत्री का पद छोड़ दिया था, जिसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुख्य आर्थिक सलाहकार नियुक्त किया गया था। मित्रा ने बुधवार को धनखड़ के उन आरोपों का खंडन किया कि उन्होंने बीजीबीएस के पांच संस्करणों में प्रस्तावित निवेश पर सवालों का जवाब नहीं दिया।

मित्रा ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखकर इसका विवरण दिया था। धनखड़ ने ट्वीट किया था-'मैं ममता सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार से यह बताने का आग्रह करता हूं कि उनके चार पन्नों के पत्र में कहां लिखा है कि बीजीबीएस के पांच संस्करणों में बंगाल के किस हिस्से में 12.30 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया जा रहा है जैसा कि दावा किया गया है।' उन्होंने यह भी पूछा कि कौन सी कंपनियां निवेश कर रही हैं और ऐसी परियोजनाओं की वर्तमान प्रगति क्या है?

chat bot
आपका साथी