राज्यपाल धनखड़ फिर दिल्ली रवाना, अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात, सुवेंदु अधिकारी कर सकते हैं पार्टी नेतृत्व से बात

राज्यपाल जगदीप धनखड़ सोमवार को दो दिवसीय दिल्ली दौरे के लिए रवाना हुए। वह दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर वरिष्ठ भाजपा विधायक व  विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के भी सोमवार को दिल्ली जाने की संभावना है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 05:51 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 05:51 PM (IST)
राज्यपाल धनखड़ फिर दिल्ली रवाना, अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात, सुवेंदु अधिकारी कर सकते हैं पार्टी नेतृत्व से बात
राज्यपाल जगदीप धनखड़ सोमवार को दो दिवसीय दिल्ली दौरे के लिए रवाना हुए।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः राज्यपाल जगदीप धनखड़ सोमवार को दो दिवसीय दिल्ली दौरे के लिए रवाना हुए। वह दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर वरिष्ठ भाजपा विधायक व  विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के भी सोमवार को दिल्ली जाने की संभावना है। 30 सितंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। खबर है कि भवानीपुर उपचुनाव को लेकर सुवेंदु पार्टी नेतृत्व से चर्चा कर सकते हैं।

साथ ही सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं से भी विचार विमर्श कर सकते हैं। क्योंकि, भाजपा सूबे के पांच में से सिर्फ एक भवानीपुर सीट पर उपचुनाव कराए जाने को लेकर लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा सहित अन्य मुद्दों को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ केंद्रीय गृह मंत्री को रिपोर्ट दे सकते हैं।

बता दें कि बंगाल में चुनाव बाद हिंसा को लेकर सीबीआइ की टीम लगातार पड़ताल कर रही है और इस मामले में केस दर्ज किए जा रहे हैं। पिछले माह राज्यपाल ने दिल्ली दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह से मुलाकात की थी। हालांकि मुलाकात को सौजन्यमूलक करार दिया था।

राज्यपाल को पत्र लिककर स्पीकर ने कहा, विधानसभा के कार्य में हस्तक्षेप कर गरिमा कर रहे हैं नष्ट

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) का चेयरमैन मुकुल राय को बनाने को लेकर दिए पत्र का विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी ने कड़े शब्दों में जवाब देते हुए अगाह किया कि वह विधानसभा की कार्यवाही में हस्तक्षेप कर रहे हैं और संवैधानिक संस्था विधानसभा के साथ-साथ राज्यपाल पद की गरिमा को भी नष्ट कर रहे हैं।

उन्होंने आशा जताई कि राज्यपाल विधानसभा की कार्यवाही में हस्तक्षेप करना बंद करेंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले राज्यपाल ने विधानसभा सचिवालय को पत्र लिखकर पीएसी का चेयरमैन मुकुल राय को बनाए जाने पर सुझाव दिया था कि संवैधानिक नियमों का पालन किया जाना चाहिए। भाजपा से तृणमूल में शामिल हुए मुकुल को पीएसी का चेयरमैन बनाया गया है, जिसका भाजपा विरोध कर रही है और इसके खिलाफ हाई कोर्ट में मामले विचाराधीन है।

chat bot
आपका साथी