राज्यपाल धनखड़ ने दिलाई प्रकाश श्रीवास्तव को कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ

कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का पद काफी समय से रिक्त था। इतने दिनों तक राजेश बिंदल कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर थे। राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 03:19 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 03:19 PM (IST)
राज्यपाल धनखड़ ने दिलाई प्रकाश श्रीवास्तव को कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ
प्रकाश श्रीवास्तव ने कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की ली शपथ, राज्यपाल धनखड़ ने दिलाई शपथ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । प्रकाश श्रीवास्तव ने सोमवार को कलकत्ता हाई कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें पद की शपथ दिलाई। कलकत्ता हाई कोर्ट के एक नंबर कक्ष में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने रविवार को देश के 13 हाई कोर्ट में मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति व तबादले को अनुमोदित किया था।

कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का पद काफी समय से रिक्त था। इतने दिनों तक राजेश बिंदल कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर थे। राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। प्रकाश श्रीवास्तव इससे पहले मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के न्यायाधीश थे। रंजीत मोरे को मेघालय हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

इसी तरह सतीश चंद्र शर्मा को तेलंगाना हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। वे इतने दिनों तक कर्नाटक हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश थे।आरवी मालिमाथ को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। वे इससे पहले हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर थे। इसी तरह ऋतुराज आगस्ती को कर्नाटक अरविंद कुमार को गुजरात और प्रशांत कुमार मिश्रा को आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। 

chat bot
आपका साथी