West Bengal: संकटकाल में सबका सहयोग करना हमारा दायित्व- गोवर्धन गाड़ोदिया

अखिलभारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन की शाखाएं कोरोना संकटकाल में समर्पित भाव से जरूरतमंदों की सेवा कर रही हैं और वर्तमान परिस्थितियों में यही हमारा दायित्व है। ये विचार सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की जूम बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया ने व्यक्त किए।

Priti JhaMon, 21 Jun 2021 09:55 AM (IST)
अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

जागरण संवाददाता, कोलकाता । पूरे भारत में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन की शाखाएं कोरोना संकटकाल में समर्पित भाव से जरूरतमंदों की सेवा कर रही हैं और वर्तमान परिस्थितियों में यही हमारा दायित्व है। ये विचार सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की जूम बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में तन-मन- धन से पीड़ितों की सहायता करना हमारी परम्परा रही है और हम इसके निवर्हन में पीछे नहीं हटेंगे। गाड़ोदिया ने सभी उपस्थितों को गंगा दशहरा और 'फादर्स डे' की बधाइयां दीं और कहा कि हम सभी की यह नैतिक जिम्मेवारी है कि एक पिता के रूप में ऐसे आदर्श प्रस्तुत करें जो हमारी अगली पीढ़ी के लिए अनुकरणीय हो।

पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सीताराम शर्मा ने अपने संबोधन में सम्मेलन के द्वारा किए जा रहे सेवाकार्यों पर हर्ष जताया और कहा कि इससे सभी को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना पीड़ितों के सहयोग में केंद्रीय सम्मेलन, प्रादेशिक एवं स्थानीय शाखाएं जो महती भूमिका निभा रही हैं, वे प्रशंसनीय एवं अनुकरणीय हैं। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदलाल रुँगटा ने सम्मेलन की सर्वांगीण प्रगति की प्रशंसा की और कहा कि संवाद की स्थिति पहले से बहुत बेहतर हुई है। सेवाकार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने सलाह दी कि नि:शुल्क भोजन वितरण के कार्यक्रम बड़े अस्पतालों के नजदीक आयोजित करना बेहतर होगा, इससे कोरोना पीड़ितों के परिजनों को लाभ होगा। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रह्लाद राय अगरवाला ने ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा-सहायता पहुंचाने की आवश्यकता पर बल दिया। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सराफ ने टीकाकरण की गति बढ़ाने और यथाशीघ्र सभी का टीकाकरण सुनिश्चित करने को महत्वपूर्ण बताया। अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की राष्ट्रीय अध्यक्षा शारदा लाखोटिया ने महिला सम्मेलन द्वारा किए जा रहे सेवाकार्यों के विषय में बताया और कहा कि समय की मांग है कि समाज के सभी तबके, सभी संस्थायें आपसी समन्वय के साथ काम करें।

सम्मेलन के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजनैतिक चेतना समिति के चेयरमैन, विधायक विवेक गुप्त ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा आयोजित नि:शुल्क टीकाकरण अभियान के विषय में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना से बचाव और ग्रसित होने पर समय से उपचार तो आवश्यक है ही, साथ ही टीकाकरण का भी कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने सभी से यथाशीघ्र टीका लगवाने का आह्वान किया और इस विषय में हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया।

सम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री संजय हरलालका ने पिछली बैठक का कार्यवृत प्रस्तुत किया और उसके बाद के सम्मेलन के कार्यकलापों पर महामंत्री की रपट प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि ऐसा देखा गया है कि कई सुविधाओं का लाभ आमजन जानकारी न होने या सक्रियता की कमी के कारण उठा नहीं पाते। हरलालका ने केन्द्रीय व प्रांतीय सरकारों की योजनाओं से संबंधित जानकारी समाज के आम लोगों तक पहुंचाने और इनका लाभ उठाने के लिए प्रेरित करने का प्रांतीय पदाधिकारियों और सभी उपस्थितों से अनुरोध किया। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.