Corona in Bengal: कोलकाता में कोविड मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने के नाम पर रुपये ऐंठने वाला जालसाज गिरफ्तार

अस्पताल में कोविड मरीजों को बेड दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले एक जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया। घटना पोस्ता थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम शेख नसीरुद्दीन उर्फ शेख नसीर (26) है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:18 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:18 AM (IST)
Corona in Bengal: कोलकाता में कोविड मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने के नाम पर रुपये ऐंठने वाला जालसाज गिरफ्तार
अस्पताल में भर्ती कराने के नाम पर रुपये ऐंठने वाला जालसाज गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कोविड अस्पतालों में दलाल और ठगों का गिरोह का सक्रिय हो गया। महानगर के अस्पताल में कोविड मरीजों को बेड दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले एक जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया। घटना पोस्ता थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम शेख नसीरुद्दीन उर्फ शेख नसीर (26) है। कोलकाता पुलिस के एआरएस अधिकारियों ने उसे दक्षिण 24 परगना के पुजाली से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार बड़ाबाजार के शिवतल्ला स्ट्रीट के रहनेवाले पवन कुमार शर्मा के पास एक व्यक्ति ने खुद को सरकारी अधिकारी बताकर फोन किया। जालसाज ने उसे कहा कि अगर पवन के घर में कोई कोरोना मरीज है तो वह उसका दाखिला सरकारी कोविड अस्पताल में करा देगा। अगर उसे कोविड अस्पताल में किसी को भर्ती कराना है तो 30 से 40 हजार रुपये लगेंगे। अगर पवन उसे रुपये देगा तो वह उसका दाखिला करा देगा। यही नहीं पवन का आरोप है कि अभियुक्त ने मेडिकल सहायता देने के नाम पर उसके पास से रुपये ठगने की कोशिश की। बाद में घटना को लेकर पवन ने पोस्ता थाने में शिकायत दर्ज कराई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की जिम्मेदारी एआरएस अधिकारियों को सौंपी गई। मामले की जांचके दौरान पुलिस ने शेख नसीरुद्दीन उर्फ शेख नसीर को उसके घर के पास से गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर मामले में फरार उसके साथियों की तलाश कर रही है। 

chat bot
आपका साथी