पंजाब के गैंगस्टर के एनकाउंटर के मामले में कोलकाता से चार और गिरफ्तार, पूछताछ के लिए बंगाल एसटीएफ पंजाब पहुंची

गत नौ जून को कोलकाता से सटे न्यूटाउन के शापूरजी पालोनजी अपार्टमेंट में पंजाब के दो गैंगेस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत सिंह जस्सी के एनकाउंटर के मामले में पुलिस ने उनके अन्य साथियों की तलाश तेज कर दी है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:56 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:56 PM (IST)
पंजाब के गैंगस्टर के एनकाउंटर के मामले में कोलकाता से चार और गिरफ्तार, पूछताछ के लिए बंगाल एसटीएफ पंजाब पहुंची
पंजाब के गैंगस्टर के एनकाउंटर के मामले में कोलकाता से चार और गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : गत नौ जून को कोलकाता से सटे न्यूटाउन के शापूरजी पालोनजी अपार्टमेंट में पंजाब के दो गैंगेस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत सिंह जस्सी के एनकाउंटर के मामले में पुलिस ने उनके अन्य साथियों की तलाश तेज कर दी है। इस कड़ी में कोलकाता में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो मूल रूप से पंजाब के ही रहने वाले हैं। काशीपुर थाने की पुलिस ने इन चारों को पकड़ा है। दूसरी ओर इस मामले में गिरफ्तार सुमित कुमार तथा भरत कुमार से पूछताछ के लिए बंगाल एसटीएफ पंजाब पहुंच गई है।

पुलिस की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि चार में से तीन लोगों को काशीपुर थाने के चाइना पुकुर इलाके से और चौथे को बशीरहाट के एक रेड लाइट इलाके से धर दबोचा गया है। चारों पंजाब के निवासी हैं। इन्हें सोमवार तड़के गिरफ्तार किया गया। पुलिस को संदेह है कि चारों का संबंध जयपाल और जस्सी से रहा है तथा उस फ्लैट में आते जाते रहे हैं जहां मारे गए दोनों गैंगेस्टर रहते थे।

पुलिस ने बताया है कि चमकौर सिंह सिंह उर्फ दाऊद को बशीरहाट से गिरफ्तार किया गया है। जबकि अमनदीप सिंह, रेशमजीत सिंह और जैक सिंह शर्मा को चाइना पुकुर इलाके से पकड़ा गया है। काशीपुर थाने के सूत्रों ने बताया है कि चारों को भांगड़ थाने में लाया गया है जहां बारुइपुर जिला पुलिस और राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम पूछताछ की है।

चमकाउर सिंह सात साल पहले बंगाल आया था

-प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि चमकौर सिंह सिंह सात साल पहले बंगाल आया था और खुद को दाऊद के नाम से परिचित करते हुए चाइना पुकुर इलाके में रहना शुरू किया था। खुद को पशु चिकित्सक बताता था और कुछ मवेशियोंं को रखकर यहां गोशाला भी बनाया था। यहीं की निवासी राबिया बीबी से उसने शादी भी की। दोनों के दो बच्चे हैं। उसके बाद कुछ महीने पहले दाऊद के परिचित खुद को बताते हुए अमनदीप और रेशमजीत भी इसी गांव में आए और रहने लगे थे। इनके संबंध भुल्लर और जसप्रीत से भी होने के साक्ष्य मिले हैं।

chat bot
आपका साथी