गो व कोयला तस्करी में आरोपित पूर्व तृणमूल नेता विनय मिश्रा ने भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को भेजा कानूनी नोटिस

विनय मिश्रा ने भाजपा विधायक व विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को कानूनी नोटिस भेजा। उस ट्वीट को झूठा बताते हुए हटाने की मांग की जिसमें उन्होंने कहा था मिश्रा के भारतीय नागरिकता छोड़ने के बावजूद उन्हें 2020 में टीएमसी की युवा विंग का महासचिव बनाया गया था।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:58 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:59 PM (IST)
गो व कोयला तस्करी में आरोपित पूर्व तृणमूल नेता विनय मिश्रा ने भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को भेजा कानूनी नोटिस
पूर्व तृणमूल नेता विनय मिश्रा ने भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को भेजा कानूनी नोटिस

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। गो व कोयला तस्करी मामले में आरोपित तथा पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता विनय मिश्रा ने मंगलवार को भाजपा विधायक व विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को कानूनी नोटिस भेजा। अपने वकील के माध्यम से भेजे गए इस कानूनी नोटिस में मिश्रा ने सुवेंदु से उनके 11 जून के उस ट्वीट को झूठा बताते हुए इसे हटाने की मांग की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मिश्रा के भारतीय नागरिकता छोड़ने के बावजूद उन्हें 2020 में टीएमसी की युवा विंग का महासचिव बनाया गया था।

उल्लेखनीय है कि हाल में विनय मिश्रा के 2018 में भारत की नागरिकता त्याग कर प्रशांत महासागर के एक द्वीप वानुअतु की नागरिकता लेने की खबरें सामने आने के बाद भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को घेरा था। इस पूरे मामले को लेकर भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय एवं सुवेंदु अधिकारी ने दस्तावेजों सहित ट्वीट कर दावा किया था कि कोयला घोटाले में वांछित ममता बनर्जी के भतीजे के करीबी विनय मिश्रा ने 2018 में अपनी भारतीय नागरिकता त्याग कर वानुअतु की नागरिकता लेली थी। परंतु, उसे 2020 में तृणमूल कांग्रेस की यूथ विंग का महासचिव नियुक्त किया गया। क्या कोई विदेशी व्यक्ति तृणमूल का पदाधिकारी हो सकता है?

करीब एक साल पहले से ही विनय मिश्रा मवेशी और कोयला तस्करी के लगे आरोप के बाद से फरार है। ऐसे में सीबीआइ ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था। मई के अंत में इंटरपोल ने सीबीआइ के इस आवेदन को स्वीकार कर लिया था और उसके के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। 

chat bot
आपका साथी