Bengal Politics: ममता बनर्जी की तुलना दुर्गा से करने वाले गोवा के पूर्व भाजपा विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल

ममता बनर्जी की तुलना पिछले महीने देवी दुर्गा से करने वाले गोवा भाजपा के पूर्व विधायक किरन कंडोलकर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। कंडोलकर ने कहा केवल ममता बनर्जी ही हैं जिन्होंने बंगाल में मोदी से सचमुच लड़ाई की है और उन्हें हराया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 08:17 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 08:17 AM (IST)
Bengal Politics: ममता बनर्जी की तुलना दुर्गा से करने वाले गोवा के पूर्व भाजपा विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल
गोवा भाजपा के पूर्व विधायक किरन कंडोलकर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना पिछले महीने देवी दुर्गा से करने वाले गोवा भाजपा के पूर्व विधायक किरन कंडोलकर शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। गोवा फारवर्ड पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष (एक क्षेत्रीय राजनीतिक संगठन) कंडोलकर पणजी में एक औपचारिक समारोह में पार्टी के लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। तृणमूल में शामिल होने के बाद कंडोलकर ने कहा कि कांग्रेस भाजपा को हराने में गंभीर नहीं दिख रही। मैं उन्हें हराने के लिए गंभीर हूं। गोवा के लोग गंभीर हैं।

तृणमूल कांग्रेस एक विकल्प था। राहुल गांधी जैसे नेता मोदी के खिलाफ बात नहीं कर रहे हैं। आप के अरविंद केजरीवाल एक पर्यटक की तरह गोवा आ रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कह रहे हैं। कंडोलकर ने यह भी कहा, केवल ममता बनर्जी ही हैं, जिन्होंने बंगाल में मोदी से सचमुच लड़ाई की है और उन्हें हराया है। पूरे देश ने इसे देखा है।

कई राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर चुके कंडोलकर ने यह भी कहा कि विपक्षी दल के अपने चुनावी उम्मीदवारों के साथ व्यवहार में विश्वास की कमी के कारण उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का विकल्प नहीं चुना। कंडोलकर ने कहा, मुझे कांग्रेस में कोई विश्वास नहीं है और वे अपने उम्मीदवारों को अंतिम समय तक लटका कर छोड़ देते हैं, जिसके बाद उम्मीदवार को प्रचार करने के लिए बहुत कम समय मिलता है, जिसके परिणामस्वरूप नुकसान होता है। मैंने पाया कि टीएमसी ही भाजपा को हराने का असली विकल्प है। उन्होंने यह भी दावा किया कि आने वाले दिनों में और भी कई लोग टीएमसी में शामिल होंगे। हम सरकार बनाएंगे और गोवा में एक नई सुबह लाएंगे। 

chat bot
आपका साथी