Fire In Kolkata: पश्चिम बंगाल में कोलकाता के गोबिंदपुर इलाके में भीषण आग

Fire In Kolkata कोलकाता के गोबिंदपुर इलाके में वीरवार को भीषण आग लग गई। आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। अभी तक जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:32 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:32 PM (IST)
Fire In Kolkata: पश्चिम बंगाल में कोलकाता के गोबिंदपुर इलाके में भीषण आग
पश्चिम बंगाल में कोलकाता के गोबिंदपुर इलाके में भीषण आग। फोटो एएनआइ

कोलकाता, एएनआइ। Fire In Kolkata:  पश्चिम बंगाल में कोलकाता के गोबिंदपुर इलाके में वीरवार को भीषण आग लग गई। आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। अभी तक जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इससे पहले भी कोलकाता सहित प्रदेश में आग से जान-माल का काफी नुकसान हो चुका है। बंगाल के हुगली जिले में 145 साल पुरानी हेस्टिंग्स जूट मिल में आग लग गई थी। अधिकारियों ने बताया कि तीन दमकल वाहनों को आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया, जिसने घंटों मशक्कत कर आग को काबू किया। हेस्टिंग्स जूट मिल के एक अधिकारी ने कहा कि हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ और मिल का कार्य संचालन सामान्य है। यह मिल 1875 में शुरू हुई थी। 

 

इससे पहले पश्चिम बंगाल में कोलकाता के गणेश चंद्र एवेन्यू में  पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से 12 वर्षीय एक लड़के सहित दो लोगों की मौत हो गई। फायरब्रिगेड के कर्मचारियों को इमारत से लोगों को निकालने में काफी मशक्‍त करनी पड़ी। पश्चिम बंगाल के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि इमारत से सभी लोगों को निकाल लिया गया और अब स्थिति नियंत्रण में है।अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इस घटना में 12 वर्षीय एक बच्चे और एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। वहीं, एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने कहा, 'लड़के ने डर की वजह से इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने कुछ समय बाद दम तोड़ दिया। एक महिला का शव इमारत के बाथरूम से मिला है। इमारत में रहने वाले दो लोग भी घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग पहले इमारत की पहली मंजिल पर लगी थी, जो धीरे-धीरे ऊपर बढ़ रही थी। ऐसे में लोग काफी डर गए। कुछ लोगों ने सीढि़यों से नीचे भागना शुरू कर दिया। समय रहते आग को फैलने से रोक लिया गया। बोस ने बताया कि सभी लोगों को बचा लिया गया है। आग पर भी काबू पा लिया गया है और अब बस उसे ठंडा करने काम किया जा रहा है।' बता दें कि इमारत के अंदर फंसे लोगों को बचाने और आग बुझाने के लिए कम से कम 25 दमकल गाड़ियां और एक हाइड्रोलिक सीढ़ी लगाई गई।

chat bot
आपका साथी