कलकत्ता हाई कोर्ट में मुकदमे से जुड़ी फाइल गुम, मुख्य न्यायाधीश ने दिया विभागीय जांच का निर्देश

कलकत्ता हाई कोर्ट में पिछले कई वर्षों से चल रहे एक मुकदमे से जुड़ी फाइल गुम गई है। मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की खंडपीठ ने इसपर नाराजगी जताते हुए मामले की विभागीय जांच का निर्देश दिया है। यह मुकदमा 2012 में दायर किया गया था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:16 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 11:08 PM (IST)
कलकत्ता हाई कोर्ट में मुकदमे से जुड़ी फाइल गुम, मुख्य न्यायाधीश ने दिया विभागीय जांच का निर्देश
कलकत्ता हाई कोर्ट में पिछले कई वर्षों से चल रहे एक मुकदमे में सुनवाई

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कलकत्ता हाई कोर्ट में पिछले कई वर्षों से चल रहे एक मुकदमे से जुड़ी फाइल गुम गई है। मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की खंडपीठ ने इसपर नाराजगी जताते हुए मामले की विभागीय जांच का निर्देश दिया है। यह मुकदमा 2012 में दायर किया गया था। इससे जुड़े फारेंसिक टेस्ट में हो रहे विलंब को लेकर कल्लोल गुहा ठाकुरता नामक व्यक्ति की ओर से जनहित याचिका दायर की गई थी। उसी मामले से संबंधित फाइल नहीं मिल रही है। फाइल नहीं मिलने के कारण मामले पर सुनवाई दो दिनों के लिए रद की जा चुकी है।

मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को फाइल का पता लगाने के लिए विभागीय जांच का आदेश दिया है। आज मामले पर सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट मास्टर ने मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ को सूचित किया कि फाइल अभी भी उपलब्ध नहीं है। उसके बाद मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने कहा कि इसकी विभागीय जांच कर उचित कार्रवाई करनी होगी।

एसएसकेएम की नर्सों को आंदोलन एक महीने बंद रखने का निर्देश

कलकत्ता हाई कोर्ट ने एसएसकेएम अस्पताल की नर्सों को अपना आंदोलन एक महीने के लिए बंद रखने का निर्देश दिया है। हाई कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार नर्सों की मांगों पर विचार कर रही है, जिसमें कुछ समय लगेगा इसलिए एक महीने तक वे अपने आंदोलन को बंद रखें। मामले पर हुई सुनवाई में राज्य सरकार की तरफ से राज्य के महाधिवक्ता सौमेंद्रनाथ मुखोपाध्याय हाजिर हुए थे।

chat bot
आपका साथी