बंगाल के नदिया और मुर्शिदाबाद में जूट के जमाखोरों पर प्रवर्तन शाखा का छापा, तीन गोदाम सील, दो लोग गिरफ्तार

बंगाल की प्रवर्तन शाखा(ईबी) ने मंगलवार को जूट आयुक्त कार्यालय के साथ मिलकर कच्चे जूट के जमाखोरों के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि छापेमारी नदिया जिले के नजीरपुर और मुर्शिदाबाद जिले के छैघरी और रानीनगर में की गई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 04:24 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 08:27 PM (IST)
बंगाल के नदिया और मुर्शिदाबाद में जूट के जमाखोरों पर प्रवर्तन शाखा का छापा, तीन गोदाम सील, दो लोग गिरफ्तार
जूट के जमाखोरों पर प्रवर्तन शाखा का छापा, तीन गोदाम सील

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल की प्रवर्तन शाखा(ईबी) ने मंगलवार को जूट आयुक्त कार्यालय के साथ मिलकर कच्चे जूट के जमाखोरों के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि छापेमारी नदिया जिले के नजीरपुर और मुर्शिदाबाद जिले के छैघरी और रानीनगर में की गई। कच्चे जूट की जमाखोरी के आरोप में तीन गोदामों को सील कर दिया गया और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जूट आयुक्त कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि मिलों को कच्चे जूट की आपूर्ति सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए इस तरह की और छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने जूट के बोरों की कमी पर गंभीर चिंता व्यक्त की है और मिलों से अधिक उत्पादन करने का आग्रह किया है।

बताते चलें कि आए दिन कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर 24 परगना जिले में जूट मिलें बंद होती रहती हैं और मालिक का तर्क होता है कि कच्चा माल नहीं मिलने की वजह से मिल बंद करनी पड़ी है। यह सही है कि मिलों में कच्चा माल नहीं होने की वजह से उत्पादन प्रभावित होता है। ऐसे में यदि प्रवर्तन शाखा की ओर से छापेमारी की जा रही है तो इससे कुछ हालात बेहत होंगे और जूट मिल सही तरीके से चल सकेंगे।

chat bot
आपका साथी