कोलकाता पहुंची चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ, उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कल

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अगुआई में केंद्रीय चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ बुधवार को कोलकाता पहुंच गई। पूर्ण पीठ अपने दो दिवसीय दौरे में राज्य के उच्च प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के अलावा सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:05 PM (IST)
कोलकाता पहुंची चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ, उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कल
कोलकाता पहुंची चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अगुआई में केंद्रीय चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ बुधवार को कोलकाता पहुंच गई। पूर्ण पीठ अपने दो दिवसीय दौरे में राज्य के उच्च प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों  के अलावा सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उपचुनाव आयुक्त सुदीप जैन बुधवार दोपहर को दिल्ली से कोलकाता पहुंचे जबकि पीठ के छह अन्य सदस्य सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में शाम को गुवाहाटी से कोलकाता पहुंचे।

हवाई अड्डे से चुनाव आयोग की टीम ने सीधे कोलकाता के एक पांच सितारा होटल का रूख किया। इसी होटल में आयोग की टीम अगले दो दिन राज्य के उच्च प्रशासनिक अधिकारियों और सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी । सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को चुनाव आयोग की टीम राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय,  गृह सचिव एचके द्विवेदी व राज्य पुलिस के महानिदेशक वीरेंद्र के साथ बैठक कर बंगाल में कानून- व्यवस्था की मौजूदा स्थिति की  जानकारी लेगी।

इसके बाद राज्य के समस्त जिलों के डीएम व एसपी  के साथ बैठक करेगी।बैठक के अगले चरण में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बातचीत कर उनकी शिकायतों और सुझावों पर गौर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी