बीएसएफ की सर्तकता से सीमा से दो देशी कट्टे सहित आठ किलोग्राम गांजा जब्त

बीएसएफ जवानों को अपनी ओर आता देखकर तस्कर अंधेरे व घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग खडे़ हुए। इलाके की गहन तलाशी लेने पर भूरे रंग के चार बड़े पैकेट मिले जिनको खोलने पर आठ किलोग्राम गांजा निकला। जिनकी अनुमानित कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 80000 रुपये आंकी गई है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 11:09 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 11:09 AM (IST)
बीएसएफ की सर्तकता से सीमा से दो देशी कट्टे सहित आठ किलोग्राम गांजा जब्त
बीएसएफ की सर्तकता से सीमा से जब्त देसी कट्टा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत नदिया जिले में 141वीं बटालियन की सीमा चौकी मधुगिरी के जवानों ने तस्करी को नाकाम करते हुए अलग-अलग घटनाओं में सीमा से दो देशी कट्टे (पिस्तौल) सहित आठ किलोग्राम गांजा जब्त किया है। बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि खुफिया विभाग ने सूचना दी कि चेचन्या गांव में कुछ तस्कर देशी पिस्तौल/कट्टे लेकर आये हैं। इन कट्टों को गांव के बाहर केले के बागान और उसके आसपास के इलाके में छुपाया गया है।

आनन- फानन में सूचना प्राप्त होते ही मधुगिरी बार्डर आउट पोस्ट के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर छानबीन शुरू कर दी। गहन तलाशी के दौरान बांस की झाड़ियों में एक काले रंग का बैग मिला। जिसको खोलने पर उसमें से दो देसी कट्टे बरामद हुए।उधर दूसरी घटना बीएसएफ की सीमा चौकी मेघना के इलाके में हुई। सीमा सुरक्षा बल की खुफिया विभाग ने सूचना दी कि कुछ तस्कर नशे से संबंधित सामानों की तस्करी करने की फिराक में हैं। तुरंत मेघना के जवानों को सर्तक कर दिया गया और पूरे इलाके में घेराबंदी कर अम्बुश लगा दिया गया। 12 सितंबर को शाम के समय जवानों ने झाड़ियों में तीन से चार तस्करों को बार्डर की तरफ बढ़ते हुए देखा। तुरंत जवानों ने उनका पीछा किया।

बीएसएफ जवानों को अपनी ओर आता देखकर तस्कर अंधेरे व घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग खडे़ हुए। इलाके की गहन तलाशी लेने पर भूरे रंग के चार बड़े पैकेट मिले जिनको खोलने पर आठ किलोग्राम गांजा निकला। जिनकी अनुमानित कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 80,000 रुपये आंकी गई है।

बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए देशी कट्टे व गांजे को होगलबेरिया पुलिस स्टेशन को सौंप दिया है।

141वीं वाहिनी के कमांडिंग आफिसर, नागेंद्र सिंह रौतेला ने अपने जवानों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि हमारे जवान इलाके में किसी भी प्रकार की तस्करी को पूरी तरह से रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पकड़े गए दो देशी कट्टे एक बड़ी उपलब्धि है। इलाके में इस प्रकार की घटना तस्करों की मंशा और इरादों को दर्शाता है। जवानों की सतर्कता और सूझबूझ से ही इलाके में इस प्रकार की घटना को रोकना संभव हो सका है। 

chat bot
आपका साथी