नारद कांड में मंत्री की बेटी से ईडी ने की पूछताछ

राज्य के उपभोक्ता मामलों के मंत्री व तृणमूल के वरिष्ठ नेता साधन पांडे की अभिनेत्री बेटी श्रेया पांडे से गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 04:00 AM (IST)
नारद कांड में मंत्री की बेटी से ईडी ने की पूछताछ
नारद कांड में मंत्री की बेटी से ईडी ने की पूछताछ

जागरण संवाददाता, कोलकाता : राज्य के उपभोक्ता मामलों के मंत्री व तृणमूल के वरिष्ठ नेता साधन पांडे की अभिनेत्री बेटी श्रेया पांडे से गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। श्रेया पर ईडी अधिकारियों के साथ 'सेटिंग' कराने का आश्वासन देकर कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी से रुपये लेने का आरोप है। यह आरोप किसी और ने नहीं, बल्कि शोभन चटर्जी की महिला मित्र बैशाखी बंद्योपाध्याय ने लगाया था। इस बात की पुष्टि के लिए ईडी ने श्रेया से पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस भेजा था। साथ ही आय-व्यय के ब्योरे के साथ ईडी कार्यालय बुलाया था। तब श्रेया ने व्यस्तता का हवाला देते हुए 18 जनवरी तक का समय मांगा था लेकिन एक दिन पहले ही यानी गुरुवार दोपहर श्रेया सॉल्टलेक स्थित ईडी कार्यालय पहुंच गई।

सूत्रों की मानें तो इस दिन दोपहर सवा एक बजे श्रेया ईडी कार्यालय पहुंची। वहां उनसे शाम पांच बजे से अधिक समय तक पूछताछ की गई। इस दौरान श्रेया से बैशाखी द्वारा लगाए आरोपों और शोभन से रुपये लेने के विषय में पूछताछ की गई। लगे हाथ नारद कांड से भी जुड़े कई सवाल भी पूछे गए। हालांकि आधिकारिक रूप से इस विषय पर किसी ने कुछ स्पष्ट नहीं बताया।

गौरतलब है कि नारद कांड में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के साथ ही कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी का भी कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था। मामले की जांच में जुटी ईडी पिछले तीन-चार माह में शोभन के अलावा उनकी पत्नी रत्ना चटर्जी से कई बार सॉल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित कार्यालय बुलाकर पूछताछ कर चुकी है। इसी बीच बैशाखी ने ईडी को बताया था कि श्रेया ने शोभन को राहत दिलाने के नाम पर ईडी अधिकारियों से सेटिंग करवाने के नाम पर रुपये लेने का आरोप लगाया था। इसके बाद ही ईडी से आरोप की सत्यता जांचने के लिए श्रेया को नोटिस भेजकर बुलाया था।

chat bot
आपका साथी