West Bengal: पूर्व रेलवे, हावड़ा मंडल के अधीनस्थ कार्यरत टिकट निरीक्षक ने नाबालिग लड़की को किया उद्धार

टिकट जांच के दौरान उनकी नज़र एक कम उम्र के जोड़ें पर पड़ी। उन्होंने उनसे टिकट दिखाने के लिए कहा लेकिन वे दोनों टिकट नहीं होने के बारे में बताया इसलिए कालका तक जाने की टिकट व आरक्षण करने की व्यवस्था करने के लिए आग्रह करने लगे।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 09:39 AM (IST)
West Bengal: पूर्व रेलवे, हावड़ा मंडल के अधीनस्थ कार्यरत टिकट निरीक्षक ने नाबालिग लड़की को किया उद्धार
टिकट निरीक्षक ने नाबालिग लड़की को किया उद्धार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  पूर्व रेलवे, हावड़ा मंडल के अधीनस्थ कार्यरत एक मुख्य टिकट निरीक्षक ने घर से भागी एक नाबालिग लड़की को उद्धार कर बहुत ही प्रसंशनीय कार्य किया है। पूर्व रेलवे की ओर से एक बयान में बताया गया कि 27 मार्च को शेख मोहसिन अली, मुख्य टिकट निरीक्षक, हावड़ा अपने बाकी साथियों के साथ गाड़ी संख्या 02311 नेताजी सुपरफास्ट स्पेशल (कालका मेल) में कोच संख्या एस 8 एवं 9 में ड्यूटी कर रहे थे।

टिकट जांच के दौरान उनकी नज़र एक कम उम्र के जोड़ें पर पड़ी। उन्होंने उनसे टिकट दिखाने के लिए कहा, लेकिन वे दोनों टिकट नहीं होने के बारे में बताया, तथा शेख मोहसिन से कहा कि उनको कालका जाना हैं इसलिए कालका तक जाने की टिकट व आरक्षण करने की व्यवस्था करने के लिए आग्रह करने लगे।

इस पर शेख मोहसिन अली को कुछ संदेह हुआ तथा उन्होंने बच्चों की उम्र व अन्य जानकारी लेना उचित समझा। जब थोड़ी और पुछताछ की व उस लड़के का आधार कार्ड जांच किया तो पाया कि उसकी उम्र 18 साल तथा लड़की की उम्र 14 साल है तो इनका संदेह विश्वास में बदल गया तथा मालूम चला कि दोनों ही घर से भागे हुए हैं।

शेख मोहसिन ने देरी न करते हुए हावड़ा, आसनसोल व धनबाद स्टेशन से संपर्क किया तथा पूरी जांच पड़ताल करने के बाद उन दोनों को धनबाद स्टेशन पर चाइल्ड हेल्पलाइन के कर्मचारियों के सुपुर्द कर दिया गया। इस घटना की जानकारी उस नाबालिग लड़की के पिता को व धनबाद तथा हावड़ा वाणिज्य नियंत्रण कक्ष को भी दी गई। इस तरह से मोहसिन अली ने दो बच्चों की जिंदगी को बर्बाद होने व उनके परिवार के लोगों को परेशानी से बचाया। 

chat bot
आपका साथी