गंगासागर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, पूर्व रेलवे ने चलायी 12 स्पेशल ट्रेन

गंगासागर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पूर्व रेलवे ने खास व्‍यवस्‍था की है। यात्रियों की सुविधा के लिए 12 स्‍पेशल ट्रेनें चलायी गई है लोकल ट्रेनों में तीन ट्रेनें सियालदह दक्षिण से दो ट्रेनें कोलकाता स्टेशन से पांच ट्रेनें नामखाना से व एक-एक ट्रेन लक्ष्मीकांतपुर व काकद्वीप से रवाना होंगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:39 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 11:39 AM (IST)
गंगासागर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, पूर्व रेलवे ने चलायी 12 स्पेशल ट्रेन
गंगासागर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 12 स्पेशल ट्रेनें

 कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पूर्व रेलवे  ने गंगासागर जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए समुचित व्यवस्था की है। स्पेशल ट्रेनें चलाने के अलावा सभी स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। पूरे से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार, 12 जनवरी से 17 जनवरी के बीच सियालदह दक्षिण / कोलकाता / लक्ष्मीकांतपुर / नामखाना / काकद्वीप से 12 गैलोपिंग लोकल ट्रेनें चलेंगी। साथ ही इस शाखा में तीन अन्य लोकल ट्रेनों का एक्सटेंशन किया जायेगा। 

 पूर्व रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, 12 लोकल ट्रेनों में तीन ट्रेनें सियालदह दक्षिण से, दो ट्रेनें कोलकाता स्टेशन से, पांच ट्रेनें नामखाना से व एक-एक ट्रेन लक्ष्मीकांतपुर व काकद्वीप से रवाना होंगी। इसके अलावा सात से 15 जनवरी तक सियालदह से लालगोला व आठ जनवरी से 16 जनवरी तक लालगोला से सियालदह के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। ये लोकल ट्रेनें सियालदह दक्षिण से सुबह 6.15 बजे, दोपहर 2.40 बजे, शाम 4.24 बजे व कोलकाता स्टेशन से सुबह 7.35 बजे व रात 9.30 बजे रवाना होगी। वापसी में नामखाना से ट्रेन सुबह 9.10 व 11.18 बजे, शाम 6.35 व 7.05 बजे व रात 2.05 बजे खुलेगी, जबकि काकद्वीप से दोपहर 2.40 बजे और लक्ष्मीकांतपुर से रात 11.15 बजे रवाना होगी।

  ये ट्रेनें बालीगंज, सोनारपुर, बारूईपुर, लक्ष्मीकांतपुर, निश्चिंदापुर व काकद्वीप स्टेशनों पर रुकेंगी। पूर्व रेलवे  की ओर से तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए सियालदह, काकद्वीप, नामखाना स्टेशनों पर 24 घंटे अतिरिक्त बुकिंग काउंटर खोले जायेंगे। प्रिंसेप घाट, लक्ष्मीकांतपुर, काकद्वीप और नामखाना स्टेशनों पर पेयजल की व्यवस्था की गयी है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए नामखाना, काकद्वीप और सियालदह स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। स्टेशनों पर हेल्प डेस्क भी लगाये गए हैं। सिविल डिफेंस के अलावा स्काउट एंड गाइड्स और सेंट जॉन एम्बुलेंस की सेवाएं भी उपलब्ध रहेंगी।

chat bot
आपका साथी