ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने सिनेमाघरों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की राहत पैकेज की अपील

ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन (ईआइएमपीए) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लॉकडाउन के कारण बदहाल हो चुके सिनेमाघरों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने की अपील की है। ईआईएमपीए ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सिनेमाघर प्रबंधनों की परेशानी से अवगत कराया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:27 PM (IST)
ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने सिनेमाघरों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की राहत पैकेज की अपील
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लॉकडाउन के कारण बदहाल हो चुके सिनेमाघरों के लिए राहत पैकेज की अपील

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर एसोसिएशन (ईआइएमपीए) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लॉकडाउन के कारण बदहाल हो चुके सिनेमाघरों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने की अपील की है। ईआईएमपीए ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सिनेमाघर प्रबंधनों की परेशानी से अवगत कराया है। पत्र में कहा गया है कि पिछले साल 17 मार्च से कुछ महीनों तक और इस साल एक मई से फिल्मों का प्रदर्शन बंद होने के कारण सिनेमाघर प्रबंधनों के लिए अपने कर्मचारियों को वेतन दे पाना कठिन हो गया है। ईआइएमपीए के पदाधिकारी रतन साहा ने बताया-'हमने सरकार से तीन साल का सॉफ्ट लोन (ब्याजमुक्त या कम दर पर कर्ज) भी मुहैया कराने का अनुरोध किया है।

ईआइएमपीए ने पत्र में सिनेमा हॉल की स्क्रीन के अनुरुप बंदी के महीने के हिसाब से तीन साल के लिए दो से पांच लाख रुपये तक का ‘सॉफ्ट लोन’ मुहैया कराने का अनुरोध किया है। पत्र में दावा किया गया कि एकल पर्दे (सिंगल स्क्रीन) वाले सिनेमाघर के संचालन पर 15 लाख रुपये की लागत के साथ इसके लिए कर्ज भुगतान पर एक साल की छूट दी जाए। वितरकों के शीर्ष संगठन ने कहा कि बंदी के दौरान बिजली शुल्क, किराया, बकाया और सिनेमाघर को पुन: चालू अवस्था में लाने के लिए वित्तीय मुआवजे की जरूरत है। इसके अलावा कर में भी छूट की मांग की गई है। ईआइएमपीए सूत्रों ने बताया कि एक मई की पाबंदी के पहले 250 में से 120 सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर चल रहे थे। इनके अलावा कुछ अस्थायी तौर और कुछ सिनेमाघर हमेशा के लिए बंद हो गए।

chat bot
आपका साथी