आइफोन की जगह कहीं साबुन निकला तो कहीं मोबाइल, एयरफोर्स के विंग कमांडर भी आए लपेटे में

कोलकाता पुलिस की खुफिया विभाग ने कहा कि वे अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यह धोखाधड़ी का एक अलग मामला है या यह भी अन्य मामलों से ही जुड़ा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में वह जांच कर रहे हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 06:47 PM (IST)
आइफोन की जगह कहीं साबुन निकला तो कहीं मोबाइल, एयरफोर्स के विंग कमांडर भी आए लपेटे में
ई-कॉमर्स कंपनी की साइटों के जरिए हो रही है ठगी, शिकार बने एयर फोर्स के विंग कमांडर

कोलकाता, जेएनएन। त्योहारी सीजन खत्म होने के साथ ही अब कोलकाता पुलिस के सामने नई चुनौती आ गई है। यह चुनौती है प्रमुख ई-कॉमर्स साइटों पर ऑनलाइन ठगी का। पुलिस को कई ऐसी शिकायतें मिल रही हैं। ताजा मामला बालीगंज में वायु सेना में एक विंग कमांडर से जुड़ा है। जो ई कॉमर्स साइट की धोखाधड़ी का नए शिकार बने हैं। बालीगंज सर्कुलर रोड के एयर फोर्स कैंप के निवासी 38 वर्षीय अधिकारी ने आइफोन का नया मॉडल ऑर्डर किया था। उन्हें सामान की डिलीवरी की गई। जब उन्होंने बॉक्स खोला, तो वह हैरान हो गए। बॉक्स में उन्हें फोन के बजाय एक साबुन की बट्टी मिली। इस संबंध में उन्होंने बालीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

कोलकाता पुलिस की खुफिया विभाग ने कहा कि वे अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यह धोखाधड़ी का एक अलग मामला है या यह भी अन्य मामलों से ही जुड़ा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में वह जांच कर रहे हैं। अधिकांश शिकायतें दो विशिष्ट ई-कॉमर्स साइटों से ही संबंधित हैं। सूत्रों ने कहा, उल्टाडांगा क्षेत्र की निवासी मंजुलिका बसु ने भी दावा किया कि उन्हें भी गलत पार्सल दिया गया। उनकी शिकायत थी कि नए मोबाइल के बदले उन्हें पुराना और टूटा मोबाइल डिलीवर किया गया। उन्होंने भी पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी।

ई-कॉमर्स फर्म के लिए काम करने वाले कर्मियों के खिलाफ विंग कमांडर ने खुद एक लिखित शिकायत की है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने 2 जनवरी को 84,900 रुपये मूल्य का एक आइफोन-12 (128जीबी) ऑर्डर किया था। उन्होंने आइफोन का पेमेंट अपने क्रेडिट कार्ड से किया था। बाद में, 5 जनवरी को उन्हें उनके घर में एक पार्सल डिलीवर हुआ। पहला पॉलीथीन पैकेट और दूसरा कार्डबोर्ड बॉक्स वैसा ही था, लेकिन पूरे पैकेज का वजन ज्यादा नहीं था, जो इस बात का संकेत था कि फोन गायब था। बाद में जब बॉक्स खोला गया, तो उनके संदेह की पुष्टि हुई।  पुलिस कहना है कि मामला दर्ज कर लिया है और हम संबंधित हर डिलीवरी बॉय को पुलिस स्टेशन बुलाएंगे। कहा जा रहा है कि ई-कॉमर्स और ई-वॉलेट दिग्गजों से संपर्क करने के सभी प्रयास अब तक विफल रहे हैं। पुलिस के पत्र का किसी ने जवाब नहीं दिया है।

chat bot
आपका साथी