Durga Puja: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ पर सुवेंदु ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी, हस्तक्षेप की मांग

राज्य में सतारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बाद अब बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हमले का मुद्दा उठाया है और तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:09 PM (IST)
Durga Puja: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ पर सुवेंदु ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी, हस्तक्षेप की मांग
नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दुर्गा पूजा के मौके पर पड़ोसी बांग्लादेश में कट्टरपंथियों द्वारा कई पूजा पंडालों पर हमला और मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की घटना के बाद बंगाल में राजनीति गरमा गई है। राज्य में सतारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बाद अब बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हमले का मुद्दा उठाया है और तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की है।

सुवेंदु ने पीएम को लिखे पत्र में कहा है, मैं आपका ध्यान बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान पूजा पंडालों में मूर्तियों के साथ हुई तोड़फोड़ की ओर दिलाना चाहता हूं। कट्टरपंथी ताकतें बांग्लादेश में सनातनी समुदाय पर हमला करने को लेकर अभ्यस्त हो गई हैं। दुर्गा पूजा के दौरान जब जुलूस निकल रहा था तो कंट्टरपंथी ताकतों ने दुर्गा पूजा पंडाल और मूर्तियों को तोड़ डाला है। वर्तमान में बांग्लादेश में रहने वाले सनातनी लोगों की स्थिति बहुत ही दयनीय है।

सनातन लोगों के हक में उठाएं कदम : सुवेंदु

सुवेंदु ने आगे लिखा कि बहुत से सनातनी लोग जो बांग्लादेश में हमले और पीड़ा के शिकार हुए हैं। उनमें से बहुत से लोग सीमा पार कर बंगाल में बस गए हैं। वे लोग लगातार बांग्लादेश के पीड़ित सनातनी लोगों के साथ खड़े होने की फरियाद कर रहे हैं। मैं आग्रह करता हूं कि आप इस बाबत तुरंत और आवश्यक कदम उठाएं, जिससे बांग्लादेश में रह रहे सनातनी लोगों को राहत मिल सके।

13 अक्टूबर को पूजा पंडालों पर हुआ था हमला

गौरतलब है कि बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल के ट्वीट में कहा, 13 अक्टूबर 2021, बांग्लादेश के इतिहास में एक निंदनीय दिन था। अष्टमी के दिन मूर्ति विसर्जन के मौके पर कई पूजा मंडपों में तोड़फोड़ की गई। हिंदू अब पूजा मंडपों की रखवाली कर रहे हैं। आज पूरी दुनिया चुप है। मां दुर्गा अपना आशीर्वाद दुनिया के सभी हिंदुओं पर बनाए रखें। कभी माफ न करें। परिषद ने ट्वीट में आगे लिखा कि बांग्लादेश में अच्छे मुसलमान अभी भी जिंदा हैं इसीलिए हम जिंदा हैं। उन सभी मुसलमानों का धन्यवाद जो हिंदुओं के साथ खड़े रहे। हम इस्लाम का भी सम्मान करते हैं। हम कुरान से भी प्यार करते हैं। इस्लाम कभी इसका समर्थन नहीं करता। हिंदू एकता परिषद ने कहा कि हम बांग्लादेश में अपने मुस्लिम भाइयों के साथ सद्भाव से रहना चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी