Durga Puja: आतंकी हमले की आशंका को लेकर बंगाल पुलिस सतर्क, केंद्र सरकार ने बंगाल समेत सभी राज्यों को किया अलर्ट

दुर्गा पूजा व आगामी त्योहारी मौसम में आतंकी दहशत फैलाने की फिराक में है। केंद्र सरकार ने आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए बंगाल समेत सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है। इसके बाद बंगाल पुलिस भी सतर्क हो गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 06:07 PM (IST)
Durga Puja: आतंकी हमले की आशंका को लेकर बंगाल पुलिस सतर्क, केंद्र सरकार ने बंगाल समेत सभी राज्यों को किया अलर्ट
केंद्र सरकार ने आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए बंगाल समेत सभी राज्यों को किया अलर्ट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दुर्गा पूजा व आगामी त्योहारी मौसम में आतंकी दहशत फैलाने की फिराक में है। केंद्र सरकार ने आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए बंगाल समेत सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है। इसके बाद बंगाल पुलिस भी सतर्क हो गई है। राज्य के मुख्य सचिव ने बंगाल के सभी पूजा आयोजकों के लिए भी अलर्ट जारी किया है। मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी की ओर से जारी दिशा निर्देश में सभी सामुदायिक पूजा समितियों को पंडालों में पर्याप्त संख्या में स्वयंसेवकों को तैनात रखने को कहा गया है, ताकि संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही पर नजर रखी जा सके और पुलिस को तुरंत सूचित किया जा सके।

बड़े पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे और वाच टावर भी अनिवार्य कर दिए गए हैं। मुख्य सचिव की ओर से जारी दिशानिर्देश में कहा गया है कि समाज में शांति और सद्भाव बिगाड़ने के लिए आतंकवादी संगठनों और विभाजनकारी समूहों से मौजूदा खतरों को देखते हुए पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, ताकि उत्सव के माहौल में कोई इसका फायदा ना उठा सके। मुख्य सचिव ने इसके साथ ही सभी संबंधित विभागों को दुर्गा पूजा के दौरान राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए हरसंभव कदम उठाने का निर्देश दिया है।

वहीं, राज्य के गृह विभाग के भी सूत्रों ने बताया कि राजधानी कोलकाता समेत राज्य के सभी जिलों के थानों को अलर्ट किया गया है। बताते चलें कि बंगाल की दुर्गा पूजा पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। ऐसे में आतंकी समूह दहशत फैलाने के लिए अपने मंसूबों को अंजाम दे सकते है। इसीलिए केंद्र व राज्य सरकार सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती। गौरतलब है कि बंगाल से हाल के वर्षों में बड़ी संख्या में विभिन्न आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकियों की भी गिरफ्तारी हो चुकी है। इसीलिए पुलिस व केंद्रीय एजेंसियां विशेष सतर्कता बरत रही है।

chat bot
आपका साथी