Durga Puja Bengal: दुर्गोत्सव के रंग में रंगा बंगाल, कोलकाता की सड़कों पर षष्ठी में ही उमड़ पड़ा जनसमुद्र

समूचा बंगाल दुर्गोत्सव के रंग में रंग गया है। कोलकाता की सड़कों पर षष्ठी में ही जनसमुद्र उमड़ पड़ा। पिछले साल कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति के कारण दुर्गापूजा पंडाल नहीं घूम पाने की कसर लोग इस बार पूरी करने को आमादा दिख रहे हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:42 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:28 PM (IST)
Durga Puja Bengal: दुर्गोत्सव के रंग में रंगा बंगाल, कोलकाता की सड़कों पर षष्ठी में ही उमड़ पड़ा जनसमुद्र
पिछले साल दुर्गापूजा में नहीं घूम पाने की कसर लोग इस बार पूरी करने को आमादा दिख रहे।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : समूचा बंगाल दुर्गोत्सव के रंग में रंग गया है। कोलकाता की सड़कों पर षष्ठी में ही जनसमुद्र उमड़ पड़ा। पिछले साल कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति के कारण दुर्गापूजा पंडाल नहीं घूम पाने की कसर लोग इस बार पूरी करने को आमादा दिख रहे हैं। इस साल पिछली बार की तुलना में हालात बेहतर हैं इसलिए लोग बंगाल के सबसे बड़े पर्व का ज्यादा से ज्यादा लुफ्त उठाना चाह रहे हैं।

षष्ठी के दिन कोलकाता के समस्त पूजा पंडालों में दर्शनार्थियों की भीड़ देखी गई। मोहम्मद अली पार्क, संतोष मित्र स्क्वायर, कालेज स्क्वायर, एकडालिया एवरग्रीन, बादामतल्ला आषाढ. संघ, सुरुचि संघ, अहिरीटोला सार्वजनीन, त्रिधारा सम्मिलनी, श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब, भवानीपुर 75 पल्ली, बालीगंज कल्चरल एसोसिएशन, कुम्हारटोली पार्क, जोधपुर पार्क, बोसपुकुर समेत विभिन्न पूजा पंडालों में लोगों का रेला उमड़ पडा़।

बढ़ती भीड़ बढ़ा रही राज्य प्रशासन की चिंता

बढ़ती भीड़ राज्य प्रशासन की चिंता भी बढ़ा रही है। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य प्रशासन पूरी तरह चौकस है। पूजा पंडालों के आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पूजा आयोजकों को ओर से दर्शनार्थियों से कोरोना संबंधित सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने का अनुरोध किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी