Weather News: निम्न दबाव के कारण आज से कोलकाता समेत राज्य के विभिन्न जिलों में बढ़ेगी बारिश

कोलकाता में आज अधिकतम तापमान के 33 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान।11 से दक्षिण बंगाल में मानसूनी हवाएं भी सूबे के इस हिस्से में दस्तक दे देगी। मौसम विज्ञानी इस बार मानसून के सामान्य रहने का अनुमान जता रहे हैं।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 12:54 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 12:54 PM (IST)
Weather News: निम्न दबाव के कारण आज से कोलकाता समेत राज्य के विभिन्न जिलों में बढ़ेगी बारिश
आज से कोलकाता समेत राज्य के विभिन्न जिलों में बढ़ेगी बारिश

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के कारण गुरुवार से कोलकाता समेत राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश बढ़ेगी। मौसम विभाग में 11 से 14 जून तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कोलकाता के आसमान में अगले 24 घंटे बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की से तेज बारिश हो सकती है। तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं। पास के जिलों हावड़ा, उत्तर व दक्षिण 24 परगना और हुगली में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।

कोलकाता में गुरुवार को अधिकतम तापमान के 33 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं उत्तर बंगाल में झमाझम बारिश हो रही है। जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिंपोंग जैसे जिले बारिश से सराबोर हो रहे हैं।आने वाले दिनों में वहां बारिश और बढ़ने का अनुमान है।

मौसम विभाग का कहना है कि 11 से दक्षिण बंगाल में होने वाली बारिश के साथ ही मानसूनी हवाएं भी सूबे के इस हिस्से में दस्तक दे देगी। मौसम विज्ञानी इस बार मानसून के सामान्य रहने का अनुमान जता रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी