कोलकाता के गरियाहाट में दोहरे हत्याकांड में दो और गिरफ्तार, मुख्य अभियुक्त फरार, नौकरानी ने पूछताछ में कबूला था गुनाह

कोलकाता के गरियाहाट इलाके में कारोबारी सुबीर चाकी (61) और उनके ड्राइवर विमल मंडल (72) की हाल में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों को दक्षिण 24 परगना जिले के पाथेर प्रतिमा से पुलिस ने पकड़ा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 04:46 PM (IST)
कोलकाता के गरियाहाट में दोहरे हत्याकांड में दो और गिरफ्तार, मुख्य अभियुक्त फरार, नौकरानी ने पूछताछ में कबूला था गुनाह
पुलिस ने अब तक तीन आरोपितों को किया गिरफ्तार, मुख्य अभियुक्त विक्की अभी भी फरार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता के गरियाहाट इलाके में कारोबारी सुबीर चाकी (61) और उनके ड्राइवर विमल मंडल (72) की हाल में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों को दक्षिण 24 परगना जिले के पाथेर प्रतिमा से पुलिस ने पकड़ा है। इनके नाम बापी मंडल और जाहिर गाजी है। दोनों डायमंड हार्बर थाना अंतर्गत रामपुर इलाके के रहने वाले हैं। ये दोनों इस मामले में फरार मुख्य आरोपित विक्की हलदर के साथी है। विक्की अभी भी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पुलिस के अनुसार, हत्या के समय दोनों घटनास्थल पर विक्की के साथ मौजूद था।यानी दोनों का इस मामले में सीधे तौर पर जुड़ाव है।पुलिस का कहना है कि दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।इसी के साथ इस हत्याकांड में अब तक तीन आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने इससे पहले इस मामले में सुबीर चाकी की नौकरानी मिट्ठू हलदर को बुधवार देर रात गिरफ्तार किया था।

नौकरानी से पूछताछ के बाद ही पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाने का किया था दावा

मिट्ठू से पूछताछ के बाद ही कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने का दावा किया था। मिट्ठू से पूछताछ में ही उसके बेटे विक्की, जाहिर और बापी सहित पांच लोगों के नाम सामने आए थे। जाहिर और बापी दोनों ही मिट्ठू के घर के आस-पास ही रहता है। शुक्रवार को कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने दावा किया था कि मिट्ठू ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसके बेटे और अन्य ने ही मिलकर हत्या को अंजाम दिया था।मिट्ठू फिलहाल 14 दिनों की पुलिस हिरासत में है।

लाभ के लिए हत्या का है मामला

कोलकाता पुलिस के अनुसार, दरअसल यह लाभ के लिए हत्या का मामला है। न्यूटाउन निवासी चाकी लंबे समय से अपना गरियाहाट स्थित घर बेचने की कोशिश कर रहे थे। गरियाहाट हाउस सौदे को निपटाने के लिए संभावित खरीदार के रूप में विक्की ने उन्हें फोन किया और अपने पास आने के लिए कहा।उन्होंने कहा, रविवार शाम जब चाकी और उनका ड्राइवर गरियाहाट आए, तो विक्की ने कुछ अन्य लोगों के साथ चाकी को 1.5 करोड़ रुपये देने के लिए कहा। मंडल की हत्या इसलिए कर दी गई, क्योंकि वह अपराधियों को पहचान गया था। वे लोग फिर बालीगंज स्टेशन गए, जो चाकी के घर से पैदल 10 मिनट की दूरी पर है और वहां से ट्रेन पकड़ ली।पुलिस को इस मामले में सबसे पहले तब सुराग लगा, जब डायमंड हार्बर में मिट्ठू हलदर के किराए के घर के मालिक ने पुलिस को बताया कि उसने उसे खून से सने कपड़े धोते हुए देखा है।

मालिक ने पुलिस को यह भी बताया कि जब उसने उससे इस बारे में पूछा, तो उसने कहा कि उसके बेटे का दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान झगड़ा हुआ था और इसलिए उसके कपड़ों पर खून के धब्बे थे। हालांकि पुलिस को पता चला कि उस दिन डायमंड हार्बर में कोई झगड़ा या लड़ाई नहीं हुई थी। पुलिस ने फिर उसे गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के दौरान वह टूट गई और पुलिस को सारी बात बताई।

विक्की की हो रही तलाश

अधिकारी ने कहा, हम मुख्य अभियुक्त विक्की की तलाश कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। हत्या का पता तब चला जब गरियाहाट थाने के अधिकारी चाकी के रिश्तेदारों के फोन का जवाब देते हुए उसके घर गए और चाकी और उसके चालक को घर के अंदर मृत पाया।

चाकी अपना घर बेचने की कोशिश कर रहे थे और इसलिए वह एक खरीदार को घर दिखाने के लिए गरियाहाट गए थे। जब वह देर रात तक नहीं लौटे, तो उनके परिवार के सदस्यों ने उनसे फोन पर संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन चाकी और मंडल, दोनों के फोन बंद थे। तब हताश परिवार के सदस्यों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

chat bot
आपका साथी