Digital Exam 2020 : कोरोना काल में बंगाल के विवि में डिजिटल माध्यम से स्नातक व पीजी की अंतिम वर्ष की परीक्षा शुरू

कोविड-19 के चलते बंगाल के विश्वविद्यालयों में गुरुवार से डिजिटल माध्यम से स्नातक और स्नात्तकोत्तर (पीजी) की परीक्षाएं आयोजित की गई हैं। विवि के कुलपतियों ने माना कि परीक्षा सुगमता से संचालित हो रही हैं। यूजीसी ने राज्य के विश्वविद्यालयों को 30 सितंबर तक परीक्षा कराने को कहा था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:30 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:30 PM (IST)
Digital Exam 2020 : कोरोना काल में बंगाल के विवि में डिजिटल माध्यम से स्नातक व पीजी की अंतिम वर्ष की परीक्षा शुरू
बंगाल के विश्वविद्यालयों में गुरुवार से डिजिटल माध्यम से स्नातक और स्नात्तकोत्तर (पीजी) की परीक्षाएं शुरू हो गई।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के विश्वविद्यालयों में गुरुवार से डिजिटल माध्यम से स्नातक और स्नात्तकोत्तर (पीजी) की परीक्षाएं शुरू हो गई। अधिकारियों ने कहा कि यह सुगमता से संचालित हो रही हैं। कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति सोनाली चक्रवर्ती ने बताया कि विश्वविद्यालय के स्नातक स्तर के 152 कॉलेजों में 104 विषयों की परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू हुई। छात्र घर से ही परचे का जवाब दे रहे हैं। इसी तरह पीजी की 68 विषयों की भी परीक्षा हो रही है। 

कॉलेज प्रशासन से कोई शिकायत नहीं मिली : सोनाली चक्रवर्ती 

कुलपति ने कहा कि डिजिटल माध्यम से परीक्षा सुगमता से संचालित हो रही है और हमें कॉलेज प्रशासन से कोई शिकायत नहीं मिली है। वहीं, यादवपुर विश्वविद्यालय में भी कला एवं विज्ञान विषयों की परीक्षा डिजिटल माध्यम से शुरू हुई। विश्वविद्यालय के एक प्राध्यापक ने बताया कि परीक्षाएं आठ अक्टूबर तक जारी रहेंगी। 

50 संबद्ध कॉलेजों में स्नातक परीक्षा ले रहे : सुबीरेश भट्टाचार्य 

उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कुलपति सुबीरेश भट्टाचार्य ने कहा कि 50 संबद्ध कॉलेजों में स्नातक की परीक्षा ली जा रही है। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने राज्य के विश्वविद्यालयों को 30 सितंबर तक परीक्षा संपन्न करने को कहा था लेकिन बंगाल के अनुरोध पर उसे डिजिटल माध्यम से इसे संचालित करने की अनुमति दी थी।

chat bot
आपका साथी