बंगाल में कोरोना के मामले में कमी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिए संकेत, दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

कोरोना के मामलों में लगातार कमी के बीच देश के कई राज्यों में स्कूल- कॉलेज खुलने लगे हैं। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को संकेत दिया कि दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद बंगाल में स्कूल और कॉलेज खोले जा सकते हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:07 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:44 PM (IST)
बंगाल में कोरोना के मामले में कमी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिए संकेत, दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
बंगाल में कोरोना के मामले में कमी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिए संकेत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना के मामलों में लगातार कमी के बीच देश के कई राज्यों में स्कूल- कॉलेज खुलने लगे हैं। बंगाल में भी लगातार कोरोना के मामले में कमी हो रही है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को संकेत दिया कि दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद बंगाल में स्कूल और कॉलेज खोले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एक दिन अंतर करके स्कूल- कॉलेजों को खोलने पर विचार करेगी। बता दें कोरोना महामारी के कारण पिछले साल से ही बंगाल में स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

महामारी के कारण इस साल माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षा भी नहीं हुई है। मुख्यमंत्री ने इस दिन कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर ग्लोबल एडवाइजरी कमेटी के सदस्यों के साथ राज्य सचिवालय में उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत विनायक बनर्जी भी मौजूद थे। इस बैठक में कोरोना महामारी और तीसरी लहर से बचने के उपायों पर चर्चा की गई। ममता ने इस दौरान पत्रकारों से कहा कि बंगाल में कोरोना लगभग नियंत्रण में है। यह घटकर एक फीसद के आसपास हो गया है।

त्योहार में रखना होगा प्रोटोकॉल का ख्याल

इस अवसर अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने कहा कि राज्य ने बहुत काम किया है। इस बार आपकी जिम्मेदारी है कि आप मीडिया में सभी को सही जानकारी दें। पिछले साल त्योहार में कोरोना प्रोटोकॉल का सुझाव दिया गया था। इस साल भी इसके पालन पर उन्होंने जोर दिया।

chat bot
आपका साथी