Bengal Hinsa: इच्छापुर में दिन-दहाड़े बमबाजी, कई घायल, प्रमोटर से रुपये मांगने का लगा है आरोप

हमलावर पैदल ही वहां पहुंचे थे और उन्होंने बमबारी की। साथ ही उन्हें धमकाया कि उनकी बात नहीं मानने पर आगे और भी बुरा परिणाम भोगना होगा हालांकि इलाके के लोगों के घरों से बाहर निकलते देख वे भाग खड़े हुए।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 10:02 AM (IST)
Bengal Hinsa: इच्छापुर में दिन-दहाड़े बमबाजी, कई घायल, प्रमोटर से रुपये मांगने का लगा है आरोप
इच्छापुर में दिन-दहाड़े बमबाजी, कई घायल, प्रमोटर से रुपये मांगने का लगा है आरोप

राज्य ब्यूरो, कोलकाता।बैरकपुर अंचल के नोआपाड़ा थाना अंतर्गत इच्छापुर नवाबगंज डब्ल्यू.सी. बनर्जी रोड इलाके में एक निर्माणाधीन मकान में मंगलवार की दोपहर दिन-दहाड़े कुछ समाजविरोधियों ने बमबारी की। इस दौरान वहां काम देख रहे प्रमोटर सहित तीन लोग घायल हो गए। घायल प्रमोटर नितेश पाल व काम कर रहे दो श्रमिक दिलीप धर और गोकुल मंडल को स्थानीय बीएन.बोस. अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

बताया गया है कि हमलावर पैदल ही वहां पहुंचे थे और उन्होंने बमबारी की। साथ ही उन्हें धमकाया कि उनकी बात नहीं मानने पर आगे और भी बुरा परिणाम भोगना होगा, हालांकि इलाके के लोगों के घरों से बाहर निकलते देख वे भाग खड़े हुए। घायलों का कहना है कि कुछ महीने पहले इन समाजविरोधियों ने उनसे रुपयों की मांग की थी और यहां तक कि इमारती सामानों को उनके लोगों से ही खरीदने के लिए भी दबाव दिया था हालांकि उन्हें रुपए नहीं देने के कारण उन्होंने बुरा परिणाम भोगने की धमकी दी थी। इलाके के लोगों का आरोप है कि इस इलाके में इसके पहले कभी भी बमबारी नहीं हुई और आज दिनदहाड़े एक के बाद 5 से 6 बम मारे गये जिससे पूरा इलाका गूंज उठा।

उनका आरोप है कि वे इस घटना के बाद से आतंकित हैं। यही कारण है कि इलाके के लोगों ने घटना के प्रतिवाद में इलाके में शांति बहाल रखने की मांग पर मंगलवार की शाम को वहां एक शांति रैली भी निकाली। लोगों ने पुलिस प्रशासन से यहां सक्रिय समाजविरोधियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप भी लगाये जाने लगे हैं। घटना की खबर पाकर उत्तर बैरकपुर के पालिका प्रशासक मलय घोष व पालिका प्रशासक मंडली के सदस्य प्रदीप बसु भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना का तीव्र प्रतिवाद जताया।

उन्होंने कहा कि वे पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर भरोसा करते हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि पुलिस अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लेगी। वहीं घटना की कड़ी आलोचना करते हुए स्थानीय निवासी भाजपा नेता कुंदन सिंह ने आरोप लगाया कि नोआपाड़ा विधानसभा के इस इलाके में पहले कभी ऐसी कोई घटना नहीं घटी मगर अब यहां भी पुलिस की उदासीनता के कारण समाजविरोधी सक्रिय हो रहे हैं। व्यवसायियों से वसूली मांगी जा रही है और नहीं देने पर इस तरह से दिन-दहाड़े बमबारी कर इलाके को अशांत किया जा रहा है। पुलिस इलाके में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाल रही है ताकि उसके जरिये अभियुक्तों तक पहुंचा जा सके। 

chat bot
आपका साथी