West Bengal: भक्तों के लिए खुला दक्षिणेश्वर काली मंदिर, अन्य प्रमुख मंदिरों के भी जल्द खुलने की उम्मीद

भक्तों के लिए खुला दक्षिणेश्वर काली मंदिर फिलहाल सुबह सात बजे से लेकर 11 बजे तक और अपरान्ह 3.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक मंदिर में प्रवेश की अनुमति। राज्य के अन्य प्रमुख मंदिरों के भी जल्द खुलने की उम्मीद है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:38 PM (IST)
West Bengal: भक्तों के लिए खुला दक्षिणेश्वर काली मंदिर, अन्य प्रमुख मंदिरों के भी जल्द खुलने की उम्मीद
भक्तों के लिए खुला दक्षिणेश्वर काली मंदिर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कालीघाट के बाद गुरुवार से दक्षिणेश्वर मंदिर को भी भक्तों के लिए खोल दिया गया। फिलहाल सुबह-शाम मिलाकर सात घंटे मंदिर खुला रहेगा। सुबह सात बजे से लेकर 11 बजे तक और अपरान्ह 3.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक मंदिर में प्रवेश की अनुमति है। मुख्य मंदिर परिसर में अभी अधिकतम 20 लोग एक साथ प्रवेश कर पाएंगे। मंदिर के द्वार पर थर्मल चेकिंग की जा रही है।

गुरुवार सुबह सात बजे से मंदिर के पट खुलने के बाद से कोरोना को लेकर जारी स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए भक्तों ने मां भवतारिणी के दर्शन किए। गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना के मामलों में आई गिरावट के बाद सूबे के प्रमुख धार्मिक स्थल फिर से खुलने लगे हैं। तारकेश्वर और तारापीठ के बाद मंगलवार से कालीघाट मंदिर और मायापुर स्थित चंद्रोदय मंदिर खुल गए थे और अब गुरुवार से दक्षिणेश्वर मंदिर भी खुल गया। कालीघाट मंदिर को फिलहाल प्रातः छह बजे से दोपहर 12 बजे तक खोला जा रहा है।

पूजा-अर्चना को लेकर कोई रोक नहीं लगाई गई है, हालांकि मंदिर के गर्भगृह में भक्तों को जाने की फिलहाल अनुमति नहीं है। बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा। वहीं तारकेश्वर व तारापीठ मंदिर पिछले हफ्ते ही खोल दिए गए थे। तारकेश्वर मंदिर में दर्शन-पूजन की समय सीमा इस हफ्ते से बढ़ा दी गई है। प्रातः छह बजे से दोपहर एक बजे तक व शाम छह बजे से रात आठ बजे तक लोग बाबा तारकनाथ के दर्शन कर सकेंगे। राज्य के अन्य प्रमुख मंदिरों के भी जल्द खुलने की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी