top menutop menutop menu

कोलकाता व आसपास के जिलों में आज भी बिजली-पानी को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो,  कोलकाता : Cyclonic storm effect चक्रवात एम्फन से प्रभावित कोलकाता में पानी और बिजली की आपूर्ति की तत्काल बहाली को लेकर नागरिक लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार का कहना है कि कई हिस्सों में सेवाएं बहाल हो गयी हैं। एम्फन के 5 दिनों बाद भी कुछ इलाकों में बिजली और जल आपूर्ति बाधित है। चक्रवात एम्फन से प्रभावित कोलकाता के कई इलाकों में पानी और बिजली की आपूर्ति न होने से परेशान लोगों ने सोमवार को भी विरोध प्रदर्शन किया।

आज महानगर के प्रिंस अनवर शाह रोड, तालतला, संतोषपुर, चारू मार्केट आदि इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए। दूसरी तरफ उत्तर 24 परगना के कई इलाकों में भी विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे अत्यधिक कठिनाई में हैं क्योंकि पिछले 5 दिनों से बिजली नहीं आ रही है और न ही पानी की आपूर्ति हो रही है। प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। हालाकी  दूसरी तरफ कोलकाता के कई इलाकों  में आज बिजली सेवा बहाल हो गई है।कोलकाता तथा आस-पास के इलाकों में बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनी सीईएससी ने बताया है कि उत्तरी कोलकाता में ईएम बाईपास, पाटिपुकुर, बेलगछिया और मानिकतला मेन रोड के पास लस्करहाट में बिजली बहाल कर दी गई है।इसके अलावा लॉर्ड्स मोर, हरिपद दत्ता लेन और बख्तियार शाह रोड के प्रिंस अनवर शाह रोड इलाके में भी बिजली सेवा बहाल हो गई है।

इसके अलावा, जादवपुर, सेलिमपुर, मुकुंदपुर, सर्वे पार्क, पाटुली, रीजेंट एस्टेट, एनएससी बोस रोड, बेहाला चौरस्ता, जेम्स लॉन्ग सरनी, रास बिहारी कनेक्टर, बीबी चटर्जी रोड और शहर के दक्षिणी इलाके सिलपाड़ा में भी बिजली सेवा बहाल कर दी गई है। इसके अलावा, उत्तरी कोलकाता में लेक टाउन, जेसोर रोड और नागेरबाजार क्षेत्रों में भी बिजली बहाल कर दी गई है। मंगलवार तक हर जगह बिजली आपूर्ति सामान्य होने की उम्मीद है और काम जोरों पर चल रहा है।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से धैर्य रखने का आग्रह करते हुए कहा कि प्रशासन पानी और बिजली आपूर्ति को बहाल करने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.