चक्रवात 'जवाद' का बंगाल के तटीय इलाकों पर व्यापक असर पडऩे की आशंका, तटीय जिलों में मूसलाधार बारिश के आसार

चक्रवात जवाद का बंगाल के तटीय इलाकों पर व्यापक असर पडऩे की आशंका है। इसके कारण सूबे के तटीय जिलों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। कोलकाता स्थित अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह से ही इसका असर दिखना शुरू हो सकता है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:39 PM (IST)
चक्रवात 'जवाद' का बंगाल के तटीय इलाकों पर व्यापक असर पडऩे की आशंका, तटीय जिलों में मूसलाधार बारिश के आसार
सूबे के तटीय जिलों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश के आसार।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : चक्रवात 'जवाद' का बंगाल के तटीय इलाकों पर व्यापक असर पडऩे की आशंका है। इसके कारण सूबे के तटीय जिलों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। कोलकाता स्थित अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह से ही इसका असर दिखना शुरू हो सकता है। उस दिन पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हावड़ा व झारग्राम जिलों में भारी से अति भारी बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।

रविवार को असर और बढ़ सकता है। उस दिन कोलकाता, हावड़ा, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर व झारग्राम जिलों में बेहद भारी बारिश की आशंका है और हवाओं का वेग बढ़कर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकता है। मालदा जिले मे भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है। गौरतलब है कि बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न निम्न दबाव धीरे-धीरे ताकतवर होता जा रहा है।

अगले 24 घंटे में यह शक्तिशाली चक्रवात का रूप धारण कर लेगा, जो चार दिसंबर तक ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में पहुंचेगा। इन दोनों राज्यों में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। चक्रवात के बादल झारखंड के शहर धनबाद से होकर गुजरेंगे। ऐसे में वहां भी भारी बारिश के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी