Covishield की तीन लाख खुराक पहुंची कोलकाता, कई अस्पतालों में टीकाकरण अभियान पर लगी थी रोक

Covishield vaccine चुनावी राज्य बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड की करीब तीन लाख खुराक बुधवार को विमान से कोलकाता पहुंची। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:07 PM (IST)
Covishield की तीन लाख खुराक पहुंची कोलकाता, कई अस्पतालों में टीकाकरण अभियान पर लगी थी रोक
Covishield की तीन लाख खुराक पहुंची कोलकाता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : चुनावी राज्य बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना की वैक्सीन 'कोविशील्ड की करीब तीन लाख खुराक बुधवार को विमान से कोलकाता पहुंची। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि कोरोना की एक और वैक्सीन 'को-वैक्सीन की दो लाख खुराक भी रात में कोलकाता पहुंचेगी। गौरतलब है कि बंगाल के कई अस्पतालों में कोविड-19 रोधी टीके की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान प्रभावित है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से हाल में दावा किया गया था कि बंगाल में कई अस्पतालों में टीकाकरण अभियान या तो रोक दिया गया है या फिर मौजूद सीमित खेप से काम चलाया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से केंद्र को इस स्थिति की जानकारी दी गई थी और अब टीके की खेप भेजी गई है।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है। अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पहुंची टीके की खेप को फिलहाल बागबाजार स्थित स्वास्थ्य विभाग के सेंट्रल स्टोर्स में रखा गया है। वहां से जरूरत के मुताबिक विभिन्न सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में जल्द ही भेजा जाएगा, जहां कोरोना का टीकाकरण चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में सोमवार तक 79 लाख से ज्यादा लोगों को टीके की खुराक दी गई है।

chat bot
आपका साथी