Bengal Coronavirus News Updat: दुर्गापूजा के बाद बंगाल में कोविड की स्थिति और बिगड़ी; 974 नए मामले आए, 12 और लोगों की मौत

राज्य में पाजिटिविटी दर में भी तेज उछाल देखा गया है। यह दुर्गा पूजा शुरू होने से पहले एक अक्टूबर को 1.79 फीसद थी जो 23 अक्टूबर को 2.26 फीसद पर पहुंच गई है। इधर कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की भी चिंताएं बढ़ा दी है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:28 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 03:00 PM (IST)
Bengal Coronavirus News Updat: दुर्गापूजा के बाद बंगाल में कोविड की स्थिति और बिगड़ी; 974 नए मामले आए, 12 और लोगों की मौत
बंगाल में कोविड की स्थिति और बिगड़ी; 974 नए मामले आए, 12 और लोगों की मौत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोविड-19 की स्थिति और खराब हुई है, जहां शनिवार को 974 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए जो एक दिन पहले की तुलना में 128 अधिक मामले हैं। यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में सामने आई है। बंगाल में शुक्रवार को कोविड-19 के 846 मामले सामने आए थे। दुर्गापूजा के बाद राज्य में लगातार चौथे दिन नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। गौरतलब है कि दुर्गा पूजा के बाद से राज्य में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 15,85,466 हो गई है और पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के सबसे अधिक 268 नए मामले राजधानी कोलकाता में सामने आए हैं।कोरोना वायरस के कारण 12 और लोगों के मरने से मृतकों की कुल संख्या 19,045 हो गई है।कोलकाता और उत्तर 24 परगना जिले में चार-चार लोगों की मौत हुई है, जबकि नदिया में दो व्यक्ति की और दक्षिण 24 परगना और हुगली में एक-एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई है।

दुर्गा पूजा के बाद तेजी से बढ़ा है संक्रमण

बताते चलें कि दुर्गा पूजा के दौरान कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश तथा राज्य सरकार की सख्ती के बावजूद भी कोलकाता तथा उसके आसपास के जिलों में कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ गई थीं। लिहाजा दुर्गा पूजा बीतने के बाद से ही बंगाल में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।दैनिक संक्रमण के मामलों में हर दिन वृद्धि देखी जा रही है।बीते एक हफ्ते में संक्रमितों का आंकड़ा लगभग दोगुना हो गया है। पाजिटिविटी दर में भी तेज उछाल देखा गया है।

शनिवार को राज्य में कोरोना के 974 नए मामले आए जो एक दिन पहले 846 थी। एक हफ्ते पहले यह संख्या 443 थी। खासकर राजधानी कोलकाता व इसके पास के जिलों दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना व हावड़ा से हर दिन बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। कुल मामलों में लगभग 80 फीसद इन्हीं जिलों से हैं। कोलकाता में शनिवार को सर्वाधिक 268 नए मामले दर्ज किए गए जबकि एक हफ्ते पहले 108 मामले आए थे।

राज्य में पाजिटिविटी दर में भी तेज उछाल देखा गया है। यह दुर्गा पूजा शुरू होने से पहले एक अक्टूबर को 1.79 फीसद थी जो 23 अक्टूबर को 2.26 फीसद पर पहुंच गई है। इधर, कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की भी चिंताएं बढ़ा दी है। एक दिन पहले राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की और स्थिति से निपटने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को नाइट कर्फ्यू का भी सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। 

chat bot
आपका साथी