बंगाल में दुर्गा पूजा के बाद कोविड के दैनिक संक्रमण में वृद्धि, 867 नए मामले आए, नाइट कर्फ्यू फिर से बहाल

राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल के सदस्य ने कहा कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी है। इससे हम कोविड नियंत्रण पर लगाम लगा सकते हैं।ऐसे में आवश्यक है कि लोग सतर्क रहें। घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं। सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:38 PM (IST)
बंगाल में दुर्गा पूजा के बाद कोविड के दैनिक संक्रमण में वृद्धि, 867 नए मामले आए, नाइट कर्फ्यू फिर से बहाल
बंगाल में दुर्गा पूजा के बाद कोविड के दैनिक संक्रमण में वृद्धि

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में हाल में संपन्न दुर्गा पूजा के दौरान पूजा पंडालों व सड़कों पर जमकर भीड़ उमड़ी थी और कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ी थी, इसके बाद देखा जा रहा है कि कोविड के ग्राफ में धीरे-धीरे वृद्धि हो रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 867 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर बुधवार को 15,82,813 हो गई है। वहीं, नौ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 19,007 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को राज्य में 726 नए मामले आए थे और नौ मरीजों की मौत हुई थी। सोमवार को 690 नए मामले सामने आए थे जबकि 12 मरीजों की मौत हुई थी। सोमवार की तुलना में बुधवार को नए मामलों में भारी उछाल देखने को मिला है। पाजिटिविटी रेट में भी हर दिन उछाल देखने को मिल रहा है। मंगलवार को पाजिटिविटी रेट जहां 2.19 फीसद थी, वह बुधवार को बढ़कर 2.43 फीसद हो गई।

इस बीच कोविड के मामलों में वृद्धि के बीच राज्य में बुधवार देर रात से नाइट कर्फ्यू (रात्रिकालीन पाबंदी) भी फिर से बहाल कर दी गई है। पहले की तरह पूरे राज्य में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे के बीच इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की गतिविधियों/ आवाजाही पर रोक रहेगी। राज्य सरकार ने सभी जिला प्रशासन को इसका सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। बता दें कि दुर्गा पूजा के दौरान राज्य सरकार ने 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच नाइट कर्फ्यू से लोगों को राहत दी थी ताकि लोग पूजा का आनंद उठा सकें। इस अवधि की समाप्ति के बाद राज्य सरकार ने इसे फिर से बहाल कर दिया है।

कोलकाता में सबसे ज्यादा 244 नए मामले आए

इधर, ताजा बुलेटिन के अनुसार कोलकाता में सबसे ज्यादा 244 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद उत्तर 24 परगना में 179, हुगली में 96, दक्षिण 24 परगना में 71, हावड़ा में 68 और नदिया जिले में 48 नए मामले सामने आए हैं। उत्तर 24 परगना में पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा तीन जबकि नदिया व कोलकाता में दो-दो मरीजों की को कोविड मौत हुई है। बुलेटिन के अनुसार राज्य में 7,491 मरीजों का उपचार चल रहा है, जबकि 15,56,315 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। राज्य में स्वस्थ होने की दर 98.33 फीसद है।बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में मंगलवार को 35,673 नमूनों की जांच की गई। अब तक बंगाल में कुल 1,87,69,087 नमूनों की जांच हुई है।

कोविड प्रोटोकाल का पालन करना जरूरी

इधर, राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल के सदस्य डा पीके नेमानी ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करना जरूरी है। इससे ही हम कोविड नियंत्रण पर लगाम लगा सकते हैं। ऐसे में आवश्यक है कि लोग सतर्क रहें। घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं। सैनिटाइजर का प्रयोग करें। 

chat bot
आपका साथी