दिल्ली से कोलकाता पहुंचा कोविड-19 पॉजिटिव शख्स, पॉकेट में थी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर हर सावधानी बरती जा रही हैं वहीं एक चौकाने वाली घटना ने पश्चिम बंगाल और दिल्ली के सुरक्षा मानकों पर सवाल खड़े कर दिए गए हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:38 PM (IST)
दिल्ली से कोलकाता पहुंचा कोविड-19 पॉजिटिव शख्स, पॉकेट में थी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट
दिल्ली से कोलकाता पहुंचा कोविड-19 पॉजिटिव शख्स, पॉकेट में थी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर हर सावधानी बरती जा रही हैं, वहीं एक चौकाने वाली घटना ने पश्चिम बंगाल और दिल्ली के सुरक्षा मानकों पर सवाल खड़े कर दिए गए हैं। दरअसल, पश्चिम बंगाल का रहने वाला एक व्यक्ति दिल्ली से गुवाहाटी के रास्ते हवाई यात्रा कर कोलकाता पहुंचा। इसमें हैरानी की बात ये है कि यह शख्स पॉकेट में अपनी कोविड-19 पॉजिटिव की रिपोर्ट लेकर यात्रा कर रहा था।

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक यह व्यक्ति बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले का रहने वाला है। कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने पर शख्स का तापमान चेक किया गया, जो कि सामान्य था। पर शख्स ने जोर दिया कि उसे खांसी है, इसलिए उसे क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाना चाहिए। अधिकारियों ने फिर से उसका तापमान चेक किया और दोबारा भी तापमान सामान्य ही आया। अधिकारियों ने उससे कहा कि हो सकता है कि उसे खांसी किसी और वजह से हो। इसके बाद शख्स ने अपनी जेब से कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट निकाली, जो कि पॉजिटिव थी। रिपोर्ट देखने के बाद एयरपोर्ट अधिकारी हरकत में आ गए। शख्स को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है।

कोविड-19 की जांच करने वाले उपकरणों पर भी खड़े हुए सवाल 

-इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस को लेकर बरती जा रही सावधानियों और कोविड-19 की जांच करने वाले उपकरणों पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। चूंकि बंगाल में 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है और साथ ही दिल्ली से आने वाली सभी फ्लाइट पर रोक लगाई है। ऐसे में इस शख्स ने पहले दिल्ली से गुवाहाटी की फ्लाइट ली और फिर गुवाहाटी से दूसरी फ्लाइट लेकर वह कोलकाता पहुंचा। इस तरह शख्स ने दिल्ली से कोलकाता पहुंचने के लिए दो फ्लाइट में यात्रा की, इसलिए वह किन किन यात्रियों के संपर्क में आया है  उसकी जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी