हुगली जिले के बालीपुर गांव में खेत में काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से एक दंपती की मौत

हुगली जिले के बालीपुर गांव में खेत में काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से एक दंपती की मौत हो गई। मरने वालों के नाम हेमंत गुच्छाइत (43) और मालबिका गुच्छाइत (23) हैं। उनकी आठ साल की एक बच्ची है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:33 PM (IST)
हुगली जिले के बालीपुर गांव में खेत में काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से एक दंपती की मौत
आकाशीय बिजली गिरने से एक दंपती की मौत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : हुगली जिले के बालीपुर गांव में खेत में काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से एक दंपती की मौत हो गई। मरने वालों के नाम हेमंत गुच्छाइत (43) और मालबिका गुच्छाइत (23) हैं। उनकी आठ साल की एक बच्ची है। मालबिका के पिता जयदेव माइती ने कहा-'जब बिजली गिरी तो वे दोनों खेतों में काम कर रहे थे। अचानक हमने सुना कि वे मैदान में पड़े हुए हैं। बाद में हमें पता चला कि वे मर चुके हैं।"

जयदेव ने आगे कहा-'मेरी बेटी बहुत महत्वाकांक्षी थी। वह नौकरी करना चाहती थी। मेरा दामाद पहले एक स्टूडियो में काम करता था लेकिन लॉकडाउन के कारण इस समय सब्जियों की खेती पर ध्यान दे रहा था क्योंकि स्टूडियो बंद था। उन दोनों को कभी भी खेती में दिलचस्पी नहीं थी लेकिन समय बिताने के लिए हमने अपने दामाद को खेत में काम करने के लिए कहा था। पिछले एक महीने से वे दोनों यहां खेत में लगन से काम कर रहे थे। किसी को नहीं पता था कि उनका यह भाग्य होगा।'

मालबिका की मां दीपाली माइती ने दंपति की बेटी की परवरिश को लेकर चिंता जताते हुए कहा-'उन्होंने अपनी बेटी को छोड़ दिया है। हम उसकी देखभाल कैसे करेंगे? माता-पिता के जाने से जो जगह खाली हुई है, उसे कोई नहीं भर सकता। हमने सुना है कि केंद्र सरकार दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी। राज्य सरकार के अधिकारी भी हमारे घर आए थे।

गौरतलब है कि बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बिजली गिरने से 32 लोगों की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी