Coronavirus West Bengal Update: बंगाल में भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, कोलकाता में सर्वाधिक संक्रमित; मौत का आंकड़ा भी बढ़ा

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,398 नए मामले

West Bengal Coronavirus News Updateबंगाल में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगतार बढ़ते ही जा रहे हैं बीते 24 घंटे में यहां संक्रमण के 4398 नए मामले सामने आये हैं। वहीं कोलकाता में सर्वाधिक 1109 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

Babita KashyapMon, 12 Apr 2021 08:35 AM (IST)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में रविवार को संक्रमण के 4,398 नए मामले सामने आने के बाद अब तक कोविड-19 रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 6,14,896 हो गई। साथ ही 10 और मरीजों की मौत के साथ ही इस महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 10,400 हो गया। हालांकि अब तक 5,80,515 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। उसमें कहा गया कि बीते 24 घंटे में कोलकाता में सबसे ज्यादा 1109 नए मामले सामने आए उसके बाद उत्तर 24 परगना में 1047 नए मरीज मिले। 

 बुलेटिन के मुताबिक, उत्तर 24 परगना में रविवार को महामारी से प्रदेश में सबसे ज्यादा पांच लोगों की जान गई। कोलकाता में संक्रमण से तीन लोगों ने दम तोड़ा तो दक्षिण 24 परगना और बीरभूम जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई। उसमें बताया गया कि बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में 1773 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। अबतक 5,80,515 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में फिलहाल 23981 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

 टीके की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान प्रभावित

 इधर, बंगाल के कई अस्पतालों में कोविड-19 रोधी टीके की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान प्रभावित है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार को इस स्थिति की जानकारी दी गई है और सोमवार तक टीके की खेप मिलने की उम्मीद है। अधिकारी ने बताया, ‘‘बंगाल में कई अस्पतालों में टीकाकरण अभियान या तो रोक दिया गया है या फिर मौजूद सीमित खेप से काम चलाया जा रहा है।’’ उन्होंने बताया कि हमने केंद्र सरकार को इसकी जानकारी दी है और उम्मीद है कि सोमवार तक करीब चार लाख खुराक मिल जाएंगी। सीएमआरआइ अस्पताल के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने टीकों की मौजूदा कमी के मद्देनजर अस्पतालों से टीकाकरण प्रक्रिया की गति धीमी रखने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में शनिवार तक 78.02 लाख से ज्यादा लोगों को टीके की खुराक दी गई है

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.