Coronavirus update: बंगाल में 90 ड्राइवर व गार्ड संक्रमित, सियालदह और हावड़ा संभाग में लोकल ट्रेन सेवाओं पर बड़ा प्रभाव

सियालदह में 56 और हावड़ा में 28 ट्रेनें हुई हैं रद। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि स्थिति बहुत गंभीर है। 90 ड्राइवर और गार्ड ड्यूटी पर आने में अक्षम हैं। रेलवे परिसरों और ट्रेन के भीतर मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:28 PM (IST)
Coronavirus update: बंगाल में 90 ड्राइवर व गार्ड संक्रमित, सियालदह और हावड़ा संभाग में लोकल ट्रेन सेवाओं पर बड़ा प्रभाव
बंगाल में सात महीने से ज्यादा वक्त तक बंद रहने के बाद 11 नवंबर से लोकल ट्रेन सेवा बहाल की।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सियालदह संभाग की 56 लोकल ट्रेनें रद कर दी गई हैं। पूर्व रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि स्थिति बहुत गंभीर है। कोविड-19 के कारण 90 ड्राइवर और गार्ड ड्यूटी पर आने में अक्षम हैं। इस वजह से 56 लोकल ट्रेनें रद करनी पड़ी हैं, ताकि मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवा पर असर न पड़े।

उन्होंने कहा कि नॉन पीक आवर्स (ऐसा समय जब भीड़ कम होती है) की ट्रेनों को रद किया गया है, ताकि यात्रियों को कम से कम परेशानी हो। वहीं दूसरी ओर हावड़ा संभाग में भी में 28 ट्रेनों को रद करना पड़ा है। क्योंकि इस संभाग के भी कई ट्रेन चालक व गार्ड कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

बंगाल में कोरोना महामारी के कारण सात महीने से ज्यादा वक्त तक बंद रहने के बाद 11 नवंबर, 2020 से लोकल ट्रेन सेवा बहाल की गई थी। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारतीय रेल ने हाल ही में घोषणा की है कि रेलवे परिसरों और ट्रेन के भीतर मास्क नहीं लगाने पर यात्री को 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा।

 
chat bot
आपका साथी