Coronavirus Effect: पीएम मोदी की रैलियों में कटौती, अब दो नहीं एक ही दिन करेंगे चुनाव प्रचार, देखें शेडयूल

कोरोना महामारी के बढ़ते मामले के मद्देनजर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बंगाल विधानसभा चुनाव की रैलियों में कटौती कर दी है। पीएम अब शेष बचे तीन चरणों में एक ही दिन रैली करेंगे। पहले उनका मुर्शिदाबाद और मालदा में 22 अप्रैल को दो रैलियां होनी थी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:08 PM (IST)
Coronavirus Effect: पीएम मोदी की रैलियों में कटौती, अब दो नहीं एक ही दिन करेंगे चुनाव प्रचार, देखें शेडयूल
अब मोदी एक ही दिन 24 अप्रैल को बंगाल में करेंगे चुनाव प्रचार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: कोरोना महामारी के बढ़ते मामले के मद्देनजर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बंगाल विधानसभा चुनाव की रैलियों में कटौती कर दी है। पीएम अब शेष बचे तीन चरणों में एक ही दिन रैली करेंगे। साथ ही पीएम की रैलियों के स्वरूप में बदलाव किया जा रहा है। बिहार की तरह ही बंगाल में पीएम मोदी वर्चुअल रैलियों को संबोधित करेंगे। रैलियों में शारीरिक दूरी, मास्क का विशेष ध्यान रखा गया जाएगा।

भाजपा महासचिव व बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय से निर्देश प्राप्त हुए हैं, प्रधानमंत्री जी की सभाओं का स्वरूप बदला जाए। शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाए। मोदी की बंगाल में 23 अप्रैल को मालदा, मुर्शिदाबाद, सिवली और दक्षिण कोलकाता में चार रैलियां होगी। अब रैली में पूरे जिले के लोगों को एक जगह आने की जरूरत नहीं होगी और हर विधानसभा में प्रधानमंत्री के भाषण को सुनने के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी।

इसके बाद रैली स्थल पर कम से कम लोग पहुंचेंगे, जिससे शारीरिक दूरी का पालन संभव हो सकेगा। बता दें कि पहले पीएम की रैली 22 अप्रैल को होने वाली थी, लेकिन उन रैलियों को रद्द दिया गया है। अब पीएम एक ही दिन सभाओं को संबोधित करेंगे। यही उनकी बंगाल चुनाव में आखिरी रैली होगी।

बताते चलें कि चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते शेष बचे तीन चरणों में चुनाव प्रचार की समय सीमा कम कर दी है। पहले मतदान से 48 घंटे पहले तक चुनाव प्रचार किया जा रहा था। परंतु, अब 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार बंद कर दिया गया है। जैसे 22 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए सोमवार की शाम को ही प्रचार थम गया। इसी तरह से 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए 23 अप्रैल को ही प्रचार रुक जाएगा और 29 अप्रैल को होने वाल आखिरी चरण के मतदान के लिए 26 अप्रैल की शाम को साढ़े छह बजे थम जाएगा। यहां बताते चलें कि कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने चुनाव प्रचार में कटौती और बड़ी जनसभा नहीं करने की घोषणा की है।

वहीं, राहुल गांधी जो बंगाल के पूरे चुनाव में महज एक चुनावी सभा की उन्होंने ट्वीट किया था कि वह अपनी सभी रैली कोरोना के चलते रद करते हैं। चार चरणों तक राहुल की एक रैली भी नहीं हुई थी। पांचवें चरण में एक मात्र रैली वह भी उत्तर बंगाल के नक्सलबाड़ी में हुई है।

chat bot
आपका साथी