बंगाल में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी हुई, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बंगाल सरकार को लिखा पत्र

दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में कोरोना संक्रमण में हुई तेज बढ़ोतरी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने चिंता जताते हुए राज्य के स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम को पत्र लिखा है। राज्य को संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:35 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:35 PM (IST)
बंगाल में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी हुई, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बंगाल सरकार को लिखा पत्र
राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर आइसीएमआर ने भी गंभीर चिंता व्यक्त की

राज्य ब्यूरो कोलकाता : दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में कोरोना संक्रमण में हुई तेज बढ़ोतरी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने चिंता जताते हुए राज्य के स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम को पत्र लिखा है। राज्य को संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। वहीं दूसरी ओर राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) ने भी गंभीर चिंता व्यक्त की है।

गौरतलब है कि दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी हुई है। दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों में उमड़ी भारी भीड़ के बाद पिछले कई दिनों से बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज उछाल देखा जा रहा है। बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की भी चिंताएं बढ़ा दी है। आंकड़ों के अनुसार ज्यादातर नए मामले राजधानी कोलकाता एवं इसके निकटवर्ती जिले उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा व हुगली से ही आ रहे हैं। यानी राज्य में कुल मामलों का करीब 80 फीसद इन्हीं जिलों से आ रहे हैं।

पूजा के बाद बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर उत्तर 24 परगना में बनाए गए 58 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

-दुर्गापूजा के बाद से बंगाल के विभिन्न जिलों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में राजधानी कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले में कोरोना के तेज होते संक्रमण को देखते हुए जिला एवं नगर निकाय प्रशासन ने इलाके में एक बार फिर कंटेनमेंट जोन बनाना शुरू कर दिया है। सूत्रों ने बताया है कि पूरे जिले में 58 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। पालिका सूत्रों ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में नियमित इस्तेमाल की चीजें प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी