Corona in Bengal: कोलकाता में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स का टीकाकरण अभियान

कोलकाता में एक टीकाकरण अभियान का आयोजन किया। इस पहल के तहत 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 500 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक दी गई जिसमें आइसीसी के कार्यकारी सदस्य और वाईएलएफ सदस्य शामिल थे

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:24 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:24 AM (IST)
Corona in Bengal: कोलकाता में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स का टीकाकरण अभियान
कोलकाता में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स का टीकाकरण अभियान में वैक्सीन लगवाता युवक।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (आइसीसी) ने अपने यंग लीडर्स फोरम (वाईएलएफ) के साथ कोलकाता में एक 'टीकाकरण अभियान' का आयोजन किया। इस पहल के तहत, 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 500 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक दी गई, जिसमें आइसीसी के कार्यकारी सदस्य और वाईएलएफ सदस्य शामिल थे। आइसीसी ने बिनायक इमेजिंग एंड डायग्नोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड के साथ इस टीकाकरण अभियान का आयोजन किया था।

इसकी जानकारी देते हुए आइसीसी वाईएलएफ के चेयरमैन मुदित बेरीवाल ने कहा कि आइसीसी वाईएलएफ हमेशा समाज सेवा में एक कदम आगे रहने की कोशिश करती है। हमने अपना पहला टीकाकरण अभियान मार्च के महीने में बुजुर्ग लोगों के लिए किया था, जब टीकाकरण प्राप्त करने में भारी कठिनाई थी और अधिकांश लोगों को पंजीकरण की सठिक प्रक्रिया के बारे में जानकारी नहीं थी। हमने उस अभियान के दौरान 500 से अधिक बुजुर्गों को टीका लगवाने में मदद की थी। हमारा टीकाकरण अभियान फिर से शहर के लगभग 500 युवा नागरिकों के लिए था।

उन्होंने कोरोना संक्रमण के कारण वर्तमान परिस्थितियों में वैक्सीन के प्रति जागरूक रह कर मास्क, सेनिटाइजर, शारीरिक दूरी आदि प्रशासनिक निर्देश का पालन करने का निवेदन किया। उन्होंने कहा कि सरकार -प्रशासन को वैक्सीन की सुविधा प्रत्येक परिवार, नागरिक को उपलब्ध कराने के लिए अभियान जारी रखने की जरूरत है । कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिये प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन एवं मास्क, सेनेटाइजर का उपयोग, शारीरिक दूरी तथा सरकारी गाइड लाइन का पालन जरूरी है। कोरोना संक्रमण से अपनी सुरक्षा करने के साथ परिवार, समाज, राष्ट्र के प्रति नैतिक कर्तव्य एवं सरकार, प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करना, जागरूकता आवश्यक है । हम मनोबल मजबूत कर अपनी ज़िंदगी में सकारात्मक परिवर्तन लायें। उन्होंने सभी डॉक्टर एवं मेडिकल स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त किया । 

chat bot
आपका साथी