दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Bengal Coronavirus News Update: कोरोना के मद्देनजर 10 मई को ममता ने बुलाई सर्वधर्म बैठक, RT-PCR कोविड टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम ममता बनर्जी ने आंशिक लाकडॉउन की घोषणा की है।

Corona in Bengal ममता ने मुख्य सचिव को सभी धर्मों के लोगों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया। बैठक सोमवार को तीन बजे होगी। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम ममता बनर्जी ने आंशिक लाकडॉउन की घोषणा की है। लोकल ट्रेन सेवा बंद कर दी गई है।

Priti JhaFri, 07 May 2021 08:22 AM (IST)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Iindian Railways IRCTC, Guidelines For Rail Journey in West Benga कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम ममता बनर्जी ने आंशिक लाकडॉउन की घोषणा की है। गुरुवार से लोकल ट्रेन सेवा बंद कर दी गई है। अब ममता ने लोगों को अगाह करते हुए कहा कि अगले 15 दिनों तक कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका है। इसलिए सभी सावधानी से रहें और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। इसके साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को सुनिश्चित करने के लिए मुख्य सचिव को सोमवार, 10 मई को सभी धर्म के लोगों की बैठक बुलाने का निर्देश दिया है।

कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल की लोकल ट्रेनें 6 मई से अगले आदेश तक बंद कर दी गई है। राज्य सरकार की सिफारिश पर पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे ने लोकल और ईएमयू ट्रेनों को बंद करने का एलान कर दिया है। ममता ने कहा कि अगर कोई भी बंगाल में आता है, तो वह पहले आरटी-पीसीआर करना होगा। यदि नहीं, तो हम उनका परीक्षण करेंगे। इसके साथ ही अब पश्चिम बंगाल जाने वाली सभी लंबी दूरी की ट्रेनों यात्रियों के लिए 72 घंटे पहले तक का आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट भी अनिवार्य कर दिया गया है। नई व्यवस्था 6 मई से प्रभावी हो चुकी है। रेलवे ने ट्विटर पर संबंधित सूचना जारी कर दी है। यानी अब देश के किसी भी हिस्से से पश्चिम बंगाल जाने के लिए 72 घंटे पहले की RT-PCR कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है।

ममता ने कहा कि इंटर्नशिप कर रहे फिजिशियन और नर्स को कार्य में लगाया जाएगा। इसकी वजह से मुझे 2000 से ज्यादा डॉक्टर और नर्स मिलेंगे। हम जिले में स्वास्थ्य सुरक्षा मित्र के नाम से डॉक्टरों का उपयोग करेंगे। उन्होंने कहा बेडों की संख्या 40 फीसद बढ़ाने के लिए कहा गया है कि 2000 तक सरकारी और निजी अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या में वृद्धि की जाएगी।

ममता ने कहा कि मैं सभी पूजा कमेटी को सावधान रहने के लिए कह रही हूं। मैं सभी धर्मों के लोगों से अपील करती हूं कि आप भी इस मामले को देखें। जितना संभव हो सके। प्रार्थना घर में ही करेंगे, लेकिन जो संभव नहीं हैं वे सावधान रहें। मैं इमामों से कहूंगी कि आप सावधान रहें, ताकि धर्म का पालन करने में कोई समस्या न हो और लोगों का जीवन सही हो। कोई दिक्कत नहीं हो। ममता ने मुख्य सचिव को सभी धर्मों के लोगों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया। बैठक सोमवार को अपराह्न तीन बजे होगी। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.