Corona in Bengal: बंगाल में घर-घर ऑक्सीजन पहुंचाएगी दुर्गा पूजा कमेटी

Corona in Benga ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिये चेतला अग्रणी क्लब आगे आया है। कोविड पीड़ितों के लिए चेतला क्लब द्वारा घर- घर ऑक्सीजन पहुंचायी जाएगी। इस कदम से काफी हद तक कोरोना संक्रमितों को लाभ होगा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:47 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:47 AM (IST)
Corona in Bengal: बंगाल में घर-घर ऑक्सीजन पहुंचाएगी दुर्गा पूजा कमेटी
कोरोना काल में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना काल में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा है। बंगाल सहित कोलकाता में भी कई जगहों पर ऑक्सीजन की किल्लत देखी गई है। ऐसे में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिये चेतला अग्रणी क्लब आगे आया है। कोविड पीड़ितों के लिए चेतला क्लब द्वारा घर – घर ऑक्सीजन पहुंचायी जाएगी। चेतला अग्रणी क्लब के प्रमुख, निगम प्रशासक व मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि चेतला अग्रणी के अलावा अन्य पूजा कमेटियाें को भी इस तरह का कदम उठाना चाहिए। इस कदम से काफी हद तक कोरोना संक्रमितों को लाभ होगा। उल्लेखनीय है कि सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही पूजा कमेटियों से आवेदन किया था कि वे कोविड पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आएं।

फिरहाद हकीम की अनुप्रेरणा से चेतला अग्रणी क्लब द्वारा दुआरे ऑक्सीजन नामक एक परिसेवा शुरू की गई है। इस परिसेवा के माध्यम से जिन कोविड रोगियों को ऑक्सीजन की जरूरत है वहां ऑक्सीजन कंसेनट्रेटर पहुंचाया जाएगा। इसके लिए दो नंबर जारी किए गए हैं – 9831104565 / 7003868414। यहां फोन करके ऑक्सीजन कंसेनट्रेटर के लिए आवेदन किया जा सकता है। क्लब के सदस्य मरीज के घर तक इसे पहुंचाएंगे। 10 दिनों के बाद क्लब के सदस्य इस ऑक्सीजन कंसेनट्रेटर को वापस लेकर अन्य जगहों पर इसकी सेवा देंगे।

फिलहाल अभी 20 ऑक्सीजन कंसेनट्रेटर के साथ यह परिसेवा शुरू की जा रही है। बाद में इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी। इस दिन फिरहाद हकीम ने कहा कि भले ही अभी ऑक्सीजन कंसेनट्रेटर की संख्या कम है लेकिन जितना संभव हो सकेगा हमलोग पूरी को​शिश करेंगे। हमलोग सभी क्लबों से अनुरोध करेंगे कि जितना हो सके सभी क्लब व पूजा कमेटियां इस कार्य में आगे आएं। 

chat bot
आपका साथी