Corona in Bengal: कोरोना संकट- बंगाल में सभी मॉल, रेस्तरां, जिम बंद, सीमित अवधि के लिए आज से बाजार खुलेंगे

कोलकाता सहित पूरे राज्य भर में आज सुबह से ही सभी मॉल रेस्तरां जिम आदि के बाहर ताले झूल रहे हैं। आदेश के मुताबिक राज्य में सामाजिक सांस्कृतिक शैक्षणिक मनोरंजन से संबंधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिये लोगों के एकत्र होने पर भी रोक लगा दी गई है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 10:42 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 11:28 AM (IST)
Corona in Bengal: कोरोना संकट- बंगाल में सभी मॉल, रेस्तरां, जिम बंद, सीमित अवधि के लिए आज से बाजार खुलेंगे
कोलकाता सहित पूरे राज्य भर में आज से सभी मॉल, रेस्तरां, जिम आदि के बाहर ताले झूल रहे हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को राज्य में सभी शॉपिंग मॉल, ब्यूटी पार्लर, रेस्तरां, बार, खेल परिसर, जिम, स्पा और स्वीमिंग पूल को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए।

इसके बाद कोलकाता सहित पूरे राज्य भर में आज सुबह से ही सभी मॉल, रेस्तरां, जिम आदि के बाहर ताले झूल रहे हैं। सभी मॉल कंपलेक्स, रेस्टोरेंट, जिम आदि के बाहर सन्नाटा पसरा है। आदेश के मुताबिक, राज्य में फिलहाल हर तरह के सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, मनोरंजन से संबंधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिये लोगों के एकत्र होने पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सभी बाजार व हाट भी आज से दिन में दो बार सुबह सात बजे से दस बजे तक और अपराह्न तीन बजे से शाम पांच बजे तक सीमित अवधि के लिए ही खुलेंगे।

आदेश में कहा गया है कि मतगणना से जुड़ी प्रक्रियाएं और जीत की रैली निर्वाचन आयोग के प्रोटोकॉल के अनुसार होंगी। हालांकि जरूरी सेवाएं जैसे दवा की दुकानें, चिकित्सीय उपकरण, किराना की दुकान और होम डिलीवरी सेवाओं को बंद के आदेश से बाहर रखा गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रशासन द्वारा स्थिति की फिर से समीक्षा करने तक पाबंदियां जारी रहेंगी।’’ आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कानून की उपयुक्त धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी