Corona Effect: ईद पर बीएसएफ ने बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड को मिठाई की जगह फल व ड्राईफ्रूट्स किए भेंट

coronavirus effect बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोना के चलते एहतियात के तौर पर इस बार मिठाई की जगह फल व ड्राईफ्रूट्स भेंट किए गए

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:52 PM (IST)
Corona Effect: ईद पर बीएसएफ ने बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड को मिठाई की जगह फल व ड्राईफ्रूट्स किए भेंट
Corona Effect: ईद पर बीएसएफ ने बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड को मिठाई की जगह फल व ड्राईफ्रूट्स किए भेंट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : coronavirus effect कोरोना को लेकर जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बीच ईद के मौके पर सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित पेट्रापोल चेक पोस्ट पर बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड (बीजीबी) को फल व ड्राईफ्रूट्स भेंट की। साथ ही एक- दूसरे को ईद की बधाई दी। बताया गया कि बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से 179वीं बटालियन के कंपनी कमांडर ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में बीजीबी के अपने समकक्ष अधिकारी के साथ फल व ड्राईफ्रूट्स का आदान- प्रदान किया एवं एक- दूसरे को ईद-उल- फितर की शुभकामनाएं दी।

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोना के चलते एहतियात के तौर पर इस बार आइसीपी पेट्रापोल में मिठाई की जगह फल व ड्राईफ्रूट्स का आदान- प्रदान किया गया। इसके साथ इस बार ईद पर दोनों देशों के सीमा रक्षक आपस में गले भी नहीं मिले और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए एक- दूसरे को बधाई दी व अभिवादन स्वीकार किया। अधिकारी ने बताया कि आइसीपी पेट्रापोल के अलावा विभिन्न बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) पर तैनात बटालियनों के बीएसएफ अधिकारियों व जवानों ने भी बांग्लादेश के अपने साथी जवानों को ईद की शुभकामनाएं दी और फल एवं ड्राईफ्रूट्स का आदान- प्रदान किया।

बीएसएफ ने अपने साथी बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश के सीमा रक्षकों को आगे के बेहतर भविष्य की उम्मीद के साथ शुभकामनाएं दी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। उल्लेखनीय है कि दोनों देशों के सीमा प्रहरी हर साल ईद, होली, दीपावली जैसे खास त्योहारों एवं दोनों देशों के राष्ट्रीय पर्वों के मौके पर एक- दूसरे को मिठाई भेंट करते हैं और खुशियां साझा करते हैं। वहीं, बीएसएफ व बीजीबी के बीच संबंध शुरू से ही बेहद प्रगाढ़ हैं।

chat bot
आपका साथी