West Bengal Election Result 2021: बंगाल विस चुनाव में कोरोना ने भी पहुंचाया भाजपा को अच्छा-खासा नुकसान

बंगाल चुनाव में कोरोना ने भी पहुंचाया भाजपा को अच्छा-खासा नुकसान

बंगाल में कोरोना के साए में हुआ अंतिम तीन चरणों का मतदान109 सीटों में से 89 पर तृणमूल कांग्रेस ने जमाया कब्जा भाजपा की झोली में आईं महज 20 सीटें राजनीतिक विश्लेषक ने कहा कि निश्चित रूप से कोरोना की वजह से भाजपा को बंगाल चुनाव में बड़ा नुकसान हुआ।

Priti JhaSun, 09 May 2021 11:42 AM (IST)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव में कोरोना महामारी की वजह से भी भाजपा को सीटों का अच्छा-खासा नुकसान हुआ है। बंगाल में अंतिम तीन चरणों का मतदान पूरी तरह कोरोना के साए में हुआ। इन तीन चरणों में 109 महत्वपूर्ण सीटें थीं, जिनमें से 89 पर तृणमूल कांग्रेस कब्जा जमाने में सफल रही जबकि भाजपा की झोली में महज 20 सीटें आईं।

कोरोना के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अंतिम वक्त में बंगाल में धुआंधार चुनाव प्रचार नहीं कर सके, जिसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ा। गौरतलब है कि बंगाल में चुनाव प्रचार की बागडोर मोदी-शाह की जोड़ी ही संभाल रही थी। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस ने कोरोना से निपटने में केंद्र सरकार की विफलता के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया, जिसका उसे काफी चुनावी फायदा हुआ।

राजनीतिक विश्लेषक बिश्वनाथ चक्रवर्ती ने कहा कि निश्चित रूप से कोरोना की वजह से भाजपा को बंगाल चुनाव में बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसा नहीं है कि भाजपा सरकार बनाने में सफल हो जाती लेकिन उसकी सीटों की संख्या निश्चित रूप से 100 को पार कर जाती।

बिश्वनाथ चक्रवर्ती ने मजाकिया लहजे में आगे कहा कि देखा जाए तो इसका सबसे ज्यादा फायदा तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को हुआ है, जिन्होंने कहा था कि भाजपा के 100 से ज्यादा सीटें जीतने पर वे अपना पेशा छोड़ देंगे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.