Coochbehar sheetalkochi Firing case: शीतलकूची मामले में पूर्व पुलिस अधीक्षक का दर्ज किया गया बयान

Coochbehar sheetalkochi Firing case बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के शीतलकूची में हुई फायरिंग की घटना के मामले में कूचबिहार के पूर्व पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर से पूछताछ की गई है। वह फिलहाल निलंबन पर हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:32 PM (IST)
Coochbehar sheetalkochi Firing case: शीतलकूची मामले में पूर्व पुलिस अधीक्षक का दर्ज किया गया बयान
शीतलकूची में मतदान के दौरान केंद्रीय बलों की फायरिंग में चार ग्रामीणों की हो गई थी मौत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के शीतलकूची में हुई फायरिंग की घटना के मामले में कूचबिहार के पूर्व पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर से पूछताछ की गई है। वह फिलहाल निलंबन पर हैं। सीआइडी ​​अधिकारियों ने शुक्रवार को कोलकाता स्थित भवानी भवन में उनसे पूछताछ की।सीआइडी ​​के एक सूत्र ने बताया कि पूर्व पुलिस अधीक्षक से सुबह 11:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक मैराथन पूछताछ की गई। पूर्व पुलिस अधीक्षक को 22 जून को फिर से सीआइडी ​​से पूछताछ के लिए आने को कहा गया।

सूत्र के मुताबिक शुक्रवार को तय समय के अंदर देबाशीष भवानी भवन चले गए। इसके बाद सीआइडी ​​के डीआइजी (विशेष) कल्याण मुखर्जी के नेतृत्व में एक टीम ने उनसे पूछताछ की।पूर्व पुलिस अधीक्षक से घटना के बारे में पूछा गया। पूछताछ की पूरी घटना की वीडियो रिकार्डिंग कर ली गई। सूत्र ने बताया कि पूर्व पुलिस अधीक्षक के बयानों का मिलान उन सभी पुलिस अधिकारियों के बयानों से किया जाएगा, जिनकी रिकॉर्डिंग पहले भी की जा चुकी है।

गौरतलब है कि 10 अप्रैल को राज्य में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के शीतलकूची के जोरपाटकी गांव में केंद्रीय बलों की फायरिंग में चार ग्रामीणों की मौत हो गई थी। शुरुआत में जांच की जिम्मेदारी जिला पुलिस की थी, लेकिन बाद में जांच की जिम्मेदारी सीआइडी ​​को दे दी गई। सीआइडी ​​के डीआइजी (विशेष) के नेतृत्व में चार सदस्यीय एसआइटी या विशेष जांच दल का गठन किया गया है। जिसने घटना वाले दिन मौजूद स्थानीय पुलिस अधिकारियों और ग्रामीणों से पहले ही बात कर ली है।

chat bot
आपका साथी