Coochbehar sheetalkochi Firing case: सीआइडी ने कूचबिहार के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक को पूछताछ के लिए किया तलब

शीतलकूची फायरिंग कांड की जांच कर रही सीआइडी ने मामले में कूचबिहार जिले के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर को पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले सोमवार को सीआइडी की टीम ने माथाभांगा थाने के प्रभारी से दो घंटे पूछताछ की थी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:52 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:52 PM (IST)
Coochbehar sheetalkochi Firing case: सीआइडी ने कूचबिहार के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक को पूछताछ के लिए किया तलब
कूचबिहार जिले के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर को पूछताछ के लिए तलब किया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : शीतलकूची फायरिंग कांड की जांच कर रही सीआइडी ने मामले में कूचबिहार जिले के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर को पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले सोमवार को सीआइडी की टीम ने माथाभांगा  थाने के प्रभारी से दो घंटे पूछताछ की थी। पता चला है कि पूछताछ में कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं, उनके आधार पर अब देवाशीष धर को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। इस बीच मामले में मंगलवार को दो पुलिस अधिकारियों, केंद्रीय बल के छह जवानों व माथाभांगा  थाने के सब-इंस्पेक्टर को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया। 

यह सब -इंस्पेक्टर आरटी मोबाइल वैन के दायित्व में थे। सीआइडी का दावा है कि फायरिंग के समय वे मौके पर ही मौजूद थे। गौरतलब है कि गत 10 अप्रैल को बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के शीतलकूची के 126 नंबर बूथ के सामने केंद्रीय बल के जवानों की ओर से की गई फायरिंग में चार युवकों की मौत हो गई थी। चारों मुस्लिम समुदाय से थे। 

केंद्रीय बल की तरफ से सफाई देते हुए कहा गया था कि सरकारी संपत्तियों व आत्मरक्षा में केंद्रीय बल के जवानों को गोलियां चलानी पड़ी थी क्योंकि उग्र भीड़ ने उनकी राइफल छीनने की कोशिश की थी। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस ने इसे सोची- समझी साजिश बताया था। मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी तो इससे गणहत्या करार दे चुकी हैं। ममता ने खुद शीतलकूची जाकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की थी और मुख्यमंत्री बनने के बाद परिजनों को नौकरी दी गई है।

chat bot
आपका साथी